म. प्र. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कं. लि., भोपाल को लिखा पत्र…

उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु चैक से भुगतान स्वीकार किया जाये : MPCCI 

ग्वालियर। MPCCI द्वारा आज जारी किए गए पत्र में उल्लेख किया है कि वितरण कं. द्वारा लगातार ऑनलाईन सर्विस पर ध्यान केन्द्रित कर, नित्य नई गाइड लाईन जारी की जा रही है । इसी का परिणाम है कि कम्पनी ने बिजली के बिल का भुगतान चेक से करना बंद कर दिया है, जबकि यदि वह उपभोक्ता जिसका कभी-भी चेक डिसऑनर नहीं हुआ है, उसे यह सुविधा प्राप्त होनी चाहिए, परन्तु ऐसा नहीं हो रहा है । इसलिए कं. को इस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। 

इसी के साथ म. प्र. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कं. लि. के बहुत से कनिष्ठ से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अपने व्हाट्सएप पर सीन का ऑपशन, जिसमें सीन के बाद डबल टिक ब्लू कलर में आ जाता है, उसे बंद कर रखा है, जिससे अगर कोई उपभोक्ता द्वारा कोई शिकायत या सूचना दी गई है और संबंधित अधिकारी द्वारा उसका रिप्लाय नहीं दिया गया है, तो यह पता ही नहीं लगता है कि उस अधिकारी ने उपभोक्ता का संदेश देखा है अथवा नहीं  इससे उपभोक्ता में भ्रांति फैलती है, जिससे कम्पनी की छवि भी खराब हो रही है। 

MPCCI अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने अवगत कराया है कि MPCCI ने प्रबंध संचालक से माँग की है कि विद्युत उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु चैक से भुगतान स्वीकार किए जाए तथा तत्संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए जाएँ, ताकि लाखों विद्युत उपभोक्ता अपनी विद्युत खपत की राशि का भुगतान अपनी सुविधानुसार चैक से कर सकें । 

साथ ही, विद्युत वितरण कं. के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अधिकारियों को यह भी निर्देश जारी किए जाएँ कि वह अपने व्हाट्सएप पर सीन के ऑपशन को ऑपन रखें, जिससे कि उपभोक्ता द्वारा भेजी गई शिकायत पर ब्लू कलर में डबल टिक से यह ज्ञात हो सके कि उसकी शिकायत को संबंधित अधिकारी द्वारा रीड कर लिया गया है और उसकी समस्या का समाधान शीघ्र ही हो जाएगा।