कलेक्टर ने किया निलंबित…

CM शिवराज को अपशब्द कहना पड़ा भारी !

धार। मध्य प्रदेश के धार जिले से एक शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ था. महामारी के दौरान स्कूल न खुलने से नाराज शिक्षक ने नशे की हालत में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया था. वीडियो वायरल होने के बाद जिला कलेक्टर के निर्देश पर सहायक आयुक्त ने मामले में एक्शन लेते हुए शिक्षक गोविंद अलावा को निलंबित कर दिया. धार जिले से 20 जुलाई 2021 को एक वीडियो सामने आया था, शराब के नशे में धुत एक शासकीय शिक्षक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कहते नजर आया. 

वीडियो में वह सीएम को गोली मारने की बात भी कह रहा था. जानकारी मिली है कि वीडियो कुक्षी के कन्या विद्यालय के सभा ग्रह में जन शिक्षा केंद्र कुक्षी के शिक्षकों की शासकीय कार्यों की समीक्षा बैठक का था. वायरल हुए वीडियों में BRC शिक्षक, जन शिक्षक और समस्त संकुल के शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे. बैठक के दौरान रोजा गांव के माध्यमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक गोविंद अलावा ने बैठक में गुस्से में कहा कि स्कूल क्यों नहीं खोले जा रहै हैं. बच्चे बिगड़ते जा रहे हैं, मुख्यमंत्री को गोली मारो, उनके लिए अपशब्दों का भी प्रयोग किया. 

वहां मौजूद शिक्षक ने उस शिक्षक का वीडियो बना लिया, जो वायरल होने लगा. जिसके बाद जिला कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने निर्देश दिए, जिस पर सहायक आयुक्त बृजेश चंद्र पांडे ने तत्काल प्रभाव से शिक्षक गोविंद अलावा को निलंबित कर दिया. इस दौरान उनका मुख्यालय विकासखंड जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय नालछा नियत किया. शिक्षक को बताया गया कि यह कृत्य मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के प्रतिकूल होकर कदाचरण की श्रेणी में आता है.