एक ट्रक पूरी तरह जलकर राख…

बालाजी इंडस्ट्रीज मैं रॉ मटेरियल में लगी आग

मंगलवार शाम ग्वालियर के आदर्श नगर इंडस्ट्रियल एरिया में एक कंपनी की वर्कशॉप फैक्ट्री में आग लग गई। आग वहां भरी रबड़ और रॉ मटेरियल से कुछ ही मिनट में भयानक हो गई। आग बढ़ने पर वहां मौजूद कर्मचारियों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। तत्काल मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंचाई गईं। दमकल दस्ते ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब 2 घंटे की मशक्कत और 5 फायर ब्रिगेड पानी फेंकने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान एक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो गया है। एक ट्रक आधा जला है। आग बालाजी इंडस्ट्रीज में लगी थी। 

यहां कोल्ड एक्स कंपनी की गाड़ियां सुधरने आती हैं। ग्वालियर के महाराजपुरा इलाके में आदर्श नगर इंडस्ट्रियल एरिया में बालाजी इंडस्ट्रीज है। इसके मालिक अजय जैन हैं। यहां कोल्ड एक्स कंपनी का बड़ा वर्कशॉप है। मंगलवार को यहां करीब आधा सैकड़ा वाहन खड़े थे। इनमें से ज्यादातर ट्रक थे। एक तरफ वाहनों के टायरों की रबड़ पड़ी हुई थी। शाम 5 बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से बालाजी इंडस्ट्रीज में आग भड़क गई। रबड़ से अन्य पड़े रॉ मटेरियल तक आग पहुंची तो और भड़क गई। कुछ ही मिनट में जब आग की तेज लपटें उठने लगीं तो वहां काम कर रहा स्टाफ बाहर की तरफ भागा। तत्काल दमकल दस्ते को सूचना दी। 

आग की सूचना मिलते ही दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। पर उस समय तक एक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो गया था और दूसरा ट्रक ने आग पकड़ ली थी। दमकल दस्ते ने एक के बाद एक 5 फायर ब्रिगेड पानी डालकर आग पर काबू पाया है। आग में कितना नुकसान हुआ है यह तो नहीं पता लगा है, लेकिन काफी नुकसान होने से दमकल दस्ते ने बचा लिया है। वर्कशॉप में घटना के समय करीब 50 ट्रक खड़े हुए थे। कुछ में माल भी भरा था। यदि समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो वहां खड़े सभी ट्रक आग की चपेट में आ जाते। इससे हादसा और भी बड़ा हो जाता।