पुलिस अधीक्षक श्री सांघी के निर्देश पर…

पुलिस ने 40 लाख रूपये की अवैध शराब से भरे ट्रक को किया जप्त

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर में अवैध शराब व मादक पदार्थों की बिक्री करने वालो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अति. पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम सतेन्द्र सिंह तोमर व एसडीओपी घांटीगांव प्रवीण अष्ठाना द्वारा अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों को अवैध शराब व मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों की रोकथाम करने हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लिये निर्देशित किया। 

दिनांक 24.05.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि पटियाला (पंजाब) से भारी मात्रा में अवैध शराब को एक ट्रक के जरिये ले जाया जा रहा है और यह ट्रक आज पनिहार से होकर गुजरेगा। उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी पनिहार को उक्त अवैध शराब से भरे ट्रक को पकड़ने हेतु निर्देशित किया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में व एसडीओपी घांटीगांव के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए थाना प्रभारी पनिहार उनि. प्रवीण शर्मा ने मय थाना बल के पनिहार हाई-वे पर चैकिंग प्रारंभ कर दी। पुलिस चैकिंग के दौरान उन्हे एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। ट्रक चालक द्वारा पुलिस चैकिंग को देख ट्रक के सहित भागन का प्रयास किया जिन्हे पुलिस द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। 

पुलिस द्वारा ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक से मैकडवल शराब की 410 पेटियां कीमती 40 लाख रूपये की बरामद की गई। पुलिस द्वारा चालक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह उक्त शराब को पटियाला (पंजाब) से लेकर आ रहा है। थाना पनिहार पुलिस द्वारा ट्रक मालिक व चालक के विरूद्ध आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर उसके स्थानीय सप्लायरों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।