रफ्तार और लापरवाही का कहर…

अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर तीन जिंदगियां हुई स्वाहा

शिवपुरी के अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद चौराहे पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया। यहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर बाइक सवार तीन लोगों को रौंदते हुए पलट गया। इसके बाद पेट्रोल का टैंक फटने से ट्रक में आग लग गई। हादसे में किशोरी, महिला और एक पुरुष जिंदा जल गए। वहीं, 4 साल का बच्चा दूर जाकर गिर गया, जिससे वह बच गया। तीनों की पहचान नहीं हो पाई है। 

पुलिस के अनुसार दोपहर करीब 3:30 ट्रक क्रमांक यूपी 16 ईटी 1771 शिवपुरी से झांसी की ओर जा रहा था। उसके आगे एक बाइक पर एक 17 वर्षीय लड़की, महिला, एक पुरुष और चार साल का बच्चा बैठे थे। बाइक सवार ने सिरसौद चौराहे पर क्रॉस करने के लिए बाइक रोकी। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार ओमनी वैन आई। वह संभल कर आगे निकल गई।

इसके पीछे ही ट्रक चालक तेज रफ्तार में आया। ट्रक चालक ने ब्रेक लगाने की कोशिश की, तभी ट्रक अनियंत्रित हो गया और बाइक सवारों को रौंदते हुए पलट गया। इसमें तीनों दब गए और बच्चा छिटक कर दूर जा गिरा। ट्रक गिरने से बाइक का पेट्रोल टैंक फट गया। हादसे के कुछ देर बाद ट्रक में आग लग गई। ट्रक में प्लास्टिक का सामान भरा था, इसलिए तुरंत आग पकड़ ली। 

हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद अमोला थाना प्रभारी राघवेन्द्र यादव मौके पर पहुंचे। वहां पास ही स्थित कुएं में मोटर चालू कर आग को बुझाने का प्रयास किया। हादसे में तीनों का चेहरा बुरी तरह झुलस गया, जिसे तीनों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। बाइक भी बिना नंबर की है। अब चेसिस नंबर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।