कलेक्टर ग्वालियर ने जारी किए निर्देश…

कोरोना की रोकथाम के लिए 17 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू 

ग्वालियर में कोरोना की रोकथाम के लिए कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ा दिया गया है। अब 17 मई तक कर्फ्यू वर्तमान स्वरूप में ही लागू रहेगा। ग्वालियर में रविवार (16 मई) को CM शिवराज सिंह चौहान दौरे पर आ रहे हैं। वह क्राइसिस कमेटियों से भी चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री के हालातों पर समीक्षा के बाद कर्फ्यू के आगे के सफर पर चर्चा होगी। इसमें सशर्त बाजारों को खोलने और कर्फ्यू में ढील की संभावना जताई जा रही है। शनिवार को कलेक्टर ने दो दिन कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। छूट और प्रतिबंध वैसे ही रहेंगे जैसे अभी जारी है।

ग्वालियर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में कोरोना कर्फ्यू का बहुत योगदान रहा है। पुलिस और जिला प्रशासन की टीमों ने लोगों को घरों मे रोकने में अहम भूमिका निभाई है। ग्वालियर में 15 अप्रैल को कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था। बीच में दो बार उसे बढ़ाया गया। शनिवार 15 मई को कर्फ्यू को एक महीना पूरा हो गया। शनिवार रात को ग्वालियर में कर्फ्यू खत्म होना था, लेकिन उससे पहले ही शनिवार शाम कलेक्टर ग्वालियर ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा के बाद कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ाने का फैसला लिया है। अब जिले में 17 मई तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसमें वह सभी प्रतिबंध और छूट लागू रहेंगी तो वर्तमान में लागू हैं।

रविवार 16 मई को CM मध्य प्रदेश शिवराज सिंह ग्वालियर में है। 12 बजे वह भोपाल से ग्वालियर पहुंचेंगे। यहां 2 घंटे 50 मिनट तक वह रूकेंगे। इसके बाद वह दोपहर 2.50 बजे ग्वालियर सिविल एयरपोर्ट से भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां सीएम कोरोना नियंत्रण और हालात की समीक्षा करेंगे। संभाग स्तरीय समीक्षा के बाद जिला व गांव व पंचायत स्तर पर क्राइसिस कमेटियों से बात करेंगे। ऐसा माना जा रहा है। मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद 17 मई के बाद आगे कोरोना कर्फ्यू तो जारी रहेगा, लेकिन बाजारों को सशर्त खोला जा सकता है। कुछ राहत जरूर दी जाएगी।