बाहर से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन कराएँ…

पोजिटिव व्यक्तियों के घरों पर स्टाॅपर बैरीकेटिंग करायें : कलेक्टर  

मुरैना। कोरोना से अत्यधिक प्रभावित राज्यों व जिलों से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन कराएँ। शहर की विभिन्न कॉलोनियों की रहवासी समितियों से भी बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी प्राप्त करें और उन्हें क्वारंटाइन करने की कार्रवाई की जाए। साथ ही शहर की सीमाओं पर स्थापित नाकों, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग कर बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जाँच और क्वारंटाइन करने की कार्रवाई की जाए। 

इस आशय के निर्देश कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने सभी जिला अधिकारियो एवं स्वास्थ्य संबंधित को दिए। कलेक्टर ने कहा कि होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को नियमित रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चिकित्सक सलाह देते रहें। साथ ही उन तक दवाईयाँ भी नियमित रूप से पहुँचती रहें। इसमें किसी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। श्री सक्सेना ने कोरोना संक्रमित मरीजों के घर पर कोविड-19 का पर्चा चिपकाने पर भी विशेष बल दिया। 

कोरोना गाइडलाइन के पालन में जोर देते हुए कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक इंसीडेंट कमाण्डर हर दिन मास्क न लगाने वाले लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने के लिये जागरूक करने के साथ-साथ सख्ती भी बरती जाए। जो लोग समझाने के बाबजूद भी मास्क नहीं लगा रहे हैं उनसे जुर्माना वसूलें। साथ ही उन्हें खुली जेल भेजकर निबंध लिखवाये।