ऑक्सीजन के लिए मचा हाहाकार…

ऑक्सीजन ख़त्म होने पर JAH में बना अफरा-तफरी का माहौल

ग्वालियर। जिले में ऑक्सीजन की कमी से दो कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया. देर रात जयारोग्य अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई थी. जिसके बाद इन्हें कैंपस के ही दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था, इसी दौरान दो लोगों की मौत हो गई. इस बीच शहर के विधायक व मंत्री पहुंचे और मोर्चा संभाला. दरअसल, रात में ही जरारोग्य अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने लगी थी. इससे कुछ मरीजों की परेशानी बढ़ने लगी. 

मरीजों के परिजन उन्हें कैंपस में ही बने कमला राजा हॉस्पिटल में ले जाने लगे. इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया. देर रात सड़कों पर स्ट्रेचर पर मरीजों को लेकर परिजन आ गए. इस दौरान ऑक्सीजन की कमी से 65 साल के राजकुमार बंसल और 75 साल के फुंदन हसन की मौत हो गई. अफरा-तफरी के खबरों पर कैबिनेट मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने जयारोग्य अस्पताल के आईसीयू से मरीजों की शिफ्टिंग व्यवस्था का लिया जायजा. विधायक प्रवीण पाठक, विधायक सतीश सिकरवार ने भी मोर्चा संभाला. 

विधायकों ने कंट्रोल कमांड सेंटर और ऑक्सीजन प्लांट पहुंचकर तत्काल व्यवस्थाएं करवाईं. मंत्री तोमर ने खुद सिलेंडर उठाकर ICU तक पहुंचाए. कलेक्टर सहित प्रशासनिक अमला भी देर रात तक अस्पताल में मौजूद रहा. आपको बता दें कि शहर के 80 सरकारी-निजी अस्पतालों में 2055 मरीज़ भर्ती हैं. 1009 मरीज़ ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं जिन्हें बचाने केलिए 3000 सिलेंडर लगे हैं.