अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश…

निगमायुक्त ने जल प्रदाय व्यवस्था का किया निरीक्षण

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने आज रविवार को विभिन्न क्षेत्रों में जल प्रदाय व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा जल प्रदाय व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। निगमायुक्त श्री वर्मा ने तिघरा जलाशय से जलालपुर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक डाली जा रही पानी की लाइन के कार्य का निरीक्षण किया तथा उक्त कार्य तेजी से पूर्ण करने के लिए निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 

निगमायुक्त श्री वर्मा ने कहा कि इस लाइन के डालने से जलालपुर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट शुरू हो जाएगा तथा इससे शहर के एक बड़े हिस्से को जल प्रदाय व्यवस्था प्रारंभ की जाएगी जिससे शहर के नागरिकों की जल प्रदाय की समस्या का स्थाई निराकरण होगा। 

इसके साथ ही निगमायुक्त श्री वर्मा ने तिघरा प्लांट पर भी निरीक्षण किया तथा जल वितरण व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त द्वारा रक्कास टेंक का भी निरीक्षण किया गया तथा जल प्रदाय व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की एवं इस टैंक से विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले जल प्रदाय से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

 निगमायुक्त श्री वर्मा ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जल प्रदाय के समय सभी संबंधित अधिकारी क्षेत्र में रहें और जहां भी जो दिक्कत हो उसका त्वरित निराकरण करें। गमायुक्त ने कहा कि गर्मी के सीजन में शहर के नागरिकों को पर्याप्त एवं शुद्ध जल मिले इसके लिए जल वितरण व्यवस्था में कोई लापरवाही न बरती जाए तथा निरंतर जल प्रदाय व्यवस्था की मॉनिटरिंग संबंधित अधिकारियों द्वारा की जावे। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।