9 की हुई मौत, संक्रमित में BSFके 72 जवानशामिल…

मंगलवार को ग्वालियर ग्वालियर में मिले 801 नए कोरोना संक्रमित

मंगलवार को ग्वालियर में कोरोना संक्रमण ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। मंगलवार को 3192 सैंपल में 801 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से 72 संक्रमित BSF टेकनपुर के जवान व अफसर हैं। साथ ही 29 जिले के बाहर के मरीज हैं, जबकि 9 लोगों की मौत हुई है। एक दिन पहले सोमवार को कुल संक्रमित का आंकड़ा 22 हजार पर पहुंचा था। पर मंगलवार को यह 23 हजार क्रॉस कर गया है। कुल मौत का आंकड़ा भी 349 पर पहुंच गया है। लगातार कोरोना बढ़ने के कारण ही 15 अप्रैल से 7 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। जिसमें सिर्फ सुबह 9 बजे तक सब्जी व दूध खरीदने के लिए छूट दी गई है। प्रदेश सरकार के सामने सबसे बड़ी समस्या कोरोना संक्रमण ही है। लगातार संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन बेकाबू हुआ कोरोना काबू नहीं आ रहा है। 

अभी तक प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में ही कोरोना संक्रमित निकले रहे थे, लेकिन अब छोटे शहरों में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है।इसके साथ ही ग्वालियर में तो बीते 6 दिन में हर दिन कोरोना संक्रमित ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया है। मंगलवार को 801 नए संक्रमित मिले हैं। अभी तक के सबसे ज्यादा हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमित का आंकड़ा 23256 पर पहुंच गया है। मंगलवार को जिले में 9 की मौत भी हुई है। जिसके साथ ही कुल मौत 349 हो गई हैं। मंगलवार को मरने वालों में माधौगंज निवासी 91 वर्षीय आनंद नारायण तिवारी, समाधिया कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय रजनी नेनानी, आनंद नगर निवासी 65 वर्षीय अखिलेश दीक्षित, सेवा नगर निवासी 70 वर्षीय हरी सिंह, ठाकुर बाबा रोड डबरा निवासी 50 वर्षीय सच्चिदानंद रोहिरा, भिंड निवासी 73 वर्षीय राधेश्याम सोनी, मेहगांव निवासी 84 वर्षीय भगवती प्रसाद त्रिपाठी, दतिया निवासी 63 वर्षीय शीला यादव, छतरपुर निवासी 58 वर्षीय राकेश बिहारी गुप्ता शामिल हैं। 

मंगलवार को 3192 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 801 नए संक्रमित निकले हैं। इसके बाद कुल आंकड़ा 23256 हो गया है। बुधवार के लिए 3313 सैंपल लेकर भेजे गए हैं। मंगलवार तक कुल एक्टिव केस बढ़कर 3468 हो गए हैं। मंगलवार को मुरार, लश्कर व ग्वालियर सर्कल में 70 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। राहत की बात यह है कि मंगलवार को 165 संक्रमित डिस्चार्ज होकर अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए हैं। मंगलवार को जिले के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में 9 शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। इनमें से 7 शव कोविड संक्रमित थे।। सभी 7 शवों का अंतिम संस्कार पूरी कोविड गाइडलाइन के आधार पर किया गया, जबकि सोमवार को 14 शवों का अंतिम संस्कार हुआ था उनमें से 12 कोरोना संक्रमित थे।