क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में…

विवाह समारोह में 200 लोगों को छूट देने की बनी सहमति

ग्वालियर। ग्वालियर में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगाए बल्कि शाम को बाजार जल्दी बंद कराने के प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। शनिवार दोपहर हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में सभी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए लॉकडाउन बढ़ाना एक मात्र विकल्प नहीं है। बाजारों में टाइम मैनेजमेंट करके भी यह किया जा सकता है। सामान्य दिनों में शाम 6 बजे बाजार बंद करा दिए जाएं। आवागमन के साधन भी सीमित कर दिए जाएं। इससे व्यापार भी प्रभावित नहीं होगा और कोरोना भी नहीं फैलेगा। 

बैठक में सांसद ग्वालियर विवेक नारायण शेजवलकरए कलेक्टर ग्वालियर कौशलेन्द्र विक्रम सिंहए भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानीए कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्माए अन्य व्यापारीगण व अफसर मौजूद रहे। साथ हीए आने जाने के साधन सीमित कर दिए जाएं। इसी प्रस्ताव पर सभी की सहमति भी बन गई है। अभी कलेक्टर ने प्रस्ताव भेजा है। शाम तक यह घोषणा हो सकती है। 

खुद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह का मानना है कि इन सभी प्रयासों से कोरोना संक्रमण की चैन को रोकने में सफलता मिलेगी। इस प्रस्ताव से व्यापारी भी सहमत हैं। शाम को जल्दी बाजार बंद होने के बाद बाजारों में टूटने वाली भीड़ पर अंकुश लगेगा। फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में नहीं सोचा जा रहा। बैठक में इन प्रस्ताव पर भी सहमति बनी है। विवाह समारोह शाम 6 बजे तक 200 लोगों की क्षमता के साथ किए जा सकेंगे। रेस्टोरेंट 30 प्रतिशत की क्षमता के साथ बैठकर खाना खिलाने के साथ चालू किए जा सकेंगे।