3 आरोपियों को गिरफ्तार कर…

पुलिस ने किया 1 करोड़ 24 लाख की डकैती का पर्दाफाश

ग्वालियर। फरियादी ने थाना करैरा में रिपोर्ट किया कि 06 और 7 अप्रैल की दरम्यानी रात वह अपने घर में अपनी पत्नि व बच्चो के साथ सो रहा था तभी अज्ञात चोरों ने उसके घर से जमीन बेच कर मिले कुल 01 करोङ 24 लाख रुपये एँव चांदी की करधौनी, व 2 जोङी पायलें चुरा कर ले गये। प्रकरण पंजीबद्ध होने के बाद पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेशसिंह चंदेल ने मौके का मुआयना कर विशेष दिशा निर्देश जारी कर एक विशेष पुलिस टीम का तत्काल गठन किया। डीएस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वारदात की पतासाजी की। दौराने विवेचना यह तथ्य सामने आया कि वारदात की रात्रि फरियादी के बङे बेटे ने अज्ञात आरोपियों को घटना घटित करते हुए देख लिया था जिसे अज्ञात आरोपियों ने हथियारो की नौंक पर काबू कर चुप कराकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। 

विवेचना में सघन पङताल के दौरान पुलिस के यह सामने आया कि फरियादी के परिवार के किसी सदस्य ने इतनी बङी रकम होने की सूचना अज्ञात बदमाशो को दी थी। इसी क्रम में पङताल करने पर खुलासा हुआ कि फरियादी के करीवी रिश्तेदार ने पास में रहने बाले 2 अन्य लोगों के माध्यम से झांसी के 3 बदमाशानों को बुलाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था आरोपियों की निशानदेही से एक आरोपी से 13 लाख 54 हजार रुपये एंव चांदी की करधौनी एँव घटना में प्रयुक्त 12 बोर की अधिया मय एक जिन्दा कारतूस के एव दूसरे आरोपी से 12 लाख 82 हजार रुपये एव एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिन्दा 315 बोर के कारतूस एंव तीसरे आरोपी से 12 लाख रुपये नगद बरामद किये गये। 

इस प्रकार अब तक कुल रकम 38 लाखए 36 हजार रुपये बरामद किये जा चुके है। गिरफ्तार सुदा आरोपियों के मुताबिक 2 अन्य आरोपियों को अपने हिस्से की 12.12 लाख रुपये की रकम लेकर अभी फरार है। इन आरोपियों को भी सीघ्र गिरफ्तार किय जावेगा। घटना के फरियादी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा जो जमीन 4 बीघा एक करोङ 24 लाख रुपये में बेची गयी थी वो हम दो भाईयों के हिस्से की थी मेरा बङा भाई अपने हिस्से की रकम खुद के घर ले जा चुका था इस बात की जानकारी घटना के वक्त मुझे नही थी इसलिये रिपोर्ट करते समय मैने पूरी रकम 01 करोङ 24 लाख रुपये चोरी होने की बात लिखाई थी। बाद में भाई से बात होने पर मुझे पता चला कि वह अपने हिस्से।