कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 26 हजार के पार…

ग्वालियर में शनिवार को मिले 1069 नए कोरोना संक्रमित

बाजारों में हुई सहालग की भीड़ का असर अब कोरोना संक्रमित लिस्ट में दिखने लगा है। अब हर दिन एक हजार से ऊपर नए संक्रमित मिल रहे है। शनिवार को भी 1069 संक्रमित मिले हैं, जबकि 17 की मौत हुई है। यह अभी तक के एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित हैं। शनिवार तक कुल संक्रमित का आंकड़ा बढ़कर 26516 हो गई है। साथ ही शनिवार की पांच मौत के साथ ही कुल मौत 361 हो गई हैं। यदि इसी स्पीड से कोरोना संक्रमण बढ़ता गया तो अभी जारी कोरोना कर्फ्यू आगे भी बढ़ सकता है। संक्रमण को रोकने के लिए सड़कों पर कोरोना कर्फ्यू के दौरान पुलिस और जिला प्रशासन काफी सख्त हो गया है। साथ ही कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह लगातार शहर में अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने व ऑक्सीजन पर निगरानी रखे हुए हैं। 

ग्वालियर के साथ ही पूरे प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने तूफान मचा रखा है। हर दिन के साथ रिकॉर्ड संक्रमित मिल रहे हैं। यही कारण है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर व ग्वालियर में धीरे-धीरे स्थिति नियंत्रण से बाहर होने लगी है। हर दिन मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अभी ग्वालियर में 7 दिन का कोरोना कर्फ्यू लागू है। सुबह सिर्फ 3 घंटे की छूट है और उसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन सख्त बने हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी संक्रमण काबू में नहीं आ रहा है। इसी तरह संक्रमण बढ़ता गया तो जल्द ही जिले में कोविड बेड कम पड़ जाएंगे। अस्पतालों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। शनिवार को 3337 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 1058 नए संक्रमित निकले हैं। इसके बाद कुल आंकड़ा 26516 हो गया है। 

रविवार के लिए 3125 सैंपल भेजे गए हैं। शनिवार तक कुल एक्टिव केस बढ़कर 5664 हो गए हैं। शनिवार को 80 से ज्यादा स्थानों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। अभी तक कुल सैंपलिंग 3 लाख 87 हजार 865 हो गई है। संक्रमित दर लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को पांच लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 361 पर पहुंच गया है। जिनकी मौत हुई है वह दो दिन के अंदर ही संक्रमित निकले हैं। शनिवार को जहां 1058 नए संक्रमित मिले हैं वहीं राहत की बात यह है कि 485 संक्रमित ठीक होकर अपने घर के लिए भी गए हैं। अभी तक कुल 18915 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। संक्रमित के साथ-साथ अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।