योगी सरकार का आदेश…

वैक्सीनेशन के लिए सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी 

उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया है कि कोविड वैक्सीनेशन के लिये सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को छुट्टी दी जाएगी. सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक वैक्सीनेशन कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण के दिन छुट्टी देने का निर्देश दिया गया है. वैक्सीनेशन के लिए प्राइवेट क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को भी छुट्टी देने की बात कही गई है. 

जारी बयान के मुताबिक अफसरों को निर्देश दिया गया है कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय किया जाए. डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं. स्थानीय स्तर पर आकलन करते हुए कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया गया है. इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा आदेश दिया गया है कि सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए, मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए. 

मेडिकल कॉलेज सहित सभी चिकित्सा संस्थानों और सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में अग्निशमन व्यवस्था के ऑडिट को प्राथमिकता दी जाए. वहीं यूपी में कक्षा एक से आठ तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को रविवार 04 अप्रैल, 2021 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया गया है।