नहीं हटेगी पुरानी सब्जी मंडी…

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा बने सब्जी विक्रेताओं के नायक

ग्वालियर। ग्वालियर में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा आज आम आदमी की लडाई के लिये सडक़ों पर उतर आये। अपनी ही सरकार के प्रशासन के बेतुके निर्णय के खिलाफ भाजपा नेता अनूप मिश्रा का यह रंग बेहद आक्रोश भरा था। उनके सब्जी व्यापारियों के समर्थन में आ जाने से ग्वालियर से लेकर भोपाल तक पूरे राज्य में सियासत गरमा गई है। हालांकि बाद में प्रशासन की ओर से एडीएम रिंकेश वैश्य व एसडीएम अनिल बनवारिया ने पूर्व मंत्री को आश्वासन दिया कि आपकी बात पर अमल किया जायेगा। अब मंडी नहीं हटेगी , बल्कि उसका विस्तार होगा। सभी मंडी व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। 

पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अपनी पूर्व घोषणा अनुसार अपने समर्थकों व सब्जी मंडी के विक्रेताओं के साथ सुबह से ही मंडी के धरने पर बैठ गये थे। पूर्व मंत्री के धरने पर बैठते ही प्रशासन में हडक़ंप मच गया। अनूप मिश्रा का स्पष्ट कहना था कि लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी अपने मूल स्थान से नहीं हटेगी, हमें सब्जी मंडी के विस्तार से आपत्ति नहीं है, पुरानी मंडी को बंद करने की साजिश हम नहीं सहेंगे। पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने कहा कि कृषि मंत्री कमल पटेल से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यदि इस संदर्भ में प्रशासन के पास कोई आदेश हो तो बतायें। हम भोपाल जाकर कृषि मंत्री व मुख्यमंत्री से भी बात कर सब्जी विक्रेताओं की बात रखेंगे। 

पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अनूप मिश्रा के तेवर देखकर प्रशासन ने युक्तिपूर्वक उनकी मांगों पर अमल का भरोसा दिया। एडीएम रिंकेश वैश्य व एसडीएम अनिल बनवारिया ने आश्वासन दिया कि सब्जी विक्रेताओं को पुरानी मंडी से विस्थापित नहीं किया जायेगा, ताकि ज्यादा सब्जी व्यापारियों को रोजगार के अवसर मिल सकें। मिश्रा ने सब्जी मंडी मे चौकी से लेकर आम जन सुविधाओं की मांग भी  रखी, जिस पर एडीएम वैश्य व एसडीएम बनवारिया ने शासन प्रशासन तक उनकी सभी मांगें पहुंचाने का आश्वासन दिया। पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के अचानक सब्जी व्यापारियों के समर्थन में आने से सभी सब्जी व्यापारी खुश दिखे, उन्होंने कहा कि हमारे साथ अब न्याय हो सकेगा।