बांग्लादेश आजादी के पचास साल पूरे होने…

PM मोदी का एयरपोर्ट पर शेख हसीना ने किया स्वागत

नई दिल्ली/ढाका | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय बांग्लादेश दौरा शुरू हो गया है कोरोना काल में ये पीएम मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है  बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे हो रहे हैं, जश्न के इस मौके पर पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि बांग्लादेश पहुंचे हैं. पीएम अपने दो दिवसीय दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश पहुंच गए हैं. पीएम मोदी यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. ढाका के एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी का स्वागत किया, पीएम मोदी को यहां पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बांग्लादेश के गठन में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी, 

यही कारण है कि इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री शामिल हो रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले बांग्लादेश को सजाया गया है, ढाका में त्योहार जैसा माहौल है. पीएम मोदी अपने दौरे के पहले दिन कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बांग्लादेश में इस कार्यक्रम का आगाज नेशनल परेड ग्राउंड पर होगा, साथ ही बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर पर भी कार्यक्रम होना है. पीएम मोदी साथ ही सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे. आज ही पीएम मोदी और शेख हसीना बंगबंधु-बापू प्रदर्शनी की शुरुआत करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे का आगाज हो गया है. शुक्रवार सुबह पीएम मोदी दिल्ली एयरपोर्ट से ढाका के लिए रवाना हुए. बांग्लादेश अपनी आजादी के पचास साल पूरे होने पर जश्न मना रहा है, जिसमें पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंच रहे हैं. कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये पहला विदेशी दौरा है. इससे पहले पीएम मोदी नवंबर 2019 में ब्राजील दौरे पर गए थे.