हादसे में 9 लोगों की मौत…

मुंबई के भांडुप में स्थित ड्रीम्स मॉल में लगी भीषण आग

मुंबई। मुंबई के भांडुप में स्थित ड्रीम्स मॉल  में लगी भीषण आग में  9 लोगों की मौत हुई है।  हालांकि मॉल की तीसरी मंजिल पर मौजूद सनराइज अस्पताल प्रशासन ने बताया था कि 2 लोगों की मौत पहले ही कोविड के चलते हो गई थी। जिनके शवों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था।इस मामले में अस्पताल प्रशासन की तरफ से भी बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि ड्रीम्स मॉल के पहले फ्लोर पर आग लगी थी। 

जिसका धुआं सनराइज अस्पताल तक भी पहुंचा था। जिसके बाद तुरंत ही अस्पताल में अलार्म सिस्टम बजने लगा और सभी भर्ती मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अस्पताल ने बताया कि आग की वजह से कोई मौत नहीं हुई है। बीएमसी के मुताबिक भांडुप के ड्रीम्स मॉल का फायर फाइटिंग सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा था। 

बीएमसी को इस बात की जानकारी तब हुई जब उसने मॉल का सर्वे किया था। बीएमसी के सर्वे में यह मॉल 29 वें नंबर पर आया था। बीएमसी ने मुंबई शहर के ऐसे 29 मॉल को नोटिस भी भेजा था और फायर फाइटिंग सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए कहा था।  मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार मॉल में अस्पताल देखा है। इस मामले में एक्शन लिया जाएगा।