खाद्यान्न वितरण की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश…

पात्र परिवारों को खाद्यान्न न बांटने वाले प्रबंधकों को जेल भेजें : श्री सिंह

ग्वालियर। पात्र परिवारों को राशन वितरित न करने वाले शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के प्रबंधक व संचालक को जेल भेजने की कार्रवाई करें। साथ ही उनकी सम्पत्ति भी कुर्क की जाए। इस आशय के निर्देश कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने खाद्यान्न वितरण की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। उन्होंने इस कड़ी में डबरा जनपद पंचायत के ग्राम हथनौरा व देवरा की उचित मूल्य की दुकानों के प्रबंधक/संचालक को जेल भेजने के निर्देश डबरा के अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को दिए। 

समीक्षा बैठक में यह बात सामने आई कि इन दोनों उचित मूल्य की दुकानों से इस माह अभी तक बिल्कुल भी खाद्यान्न वितरित नहीं किया गया है। कलेक्टर ने इन दोनों दुकानों के संचालकों की सम्पत्ति कुर्क करने की हिदायत भी दी है। गुरूवार को कलेक्टर श्री सिंह ने खाद्य विभाग के जिले के सभी अधिकारियों एवं उचित मूल्य की दुकानों के विक्रेताओं की बैठक ली।

उन्होंने बैठक में यह भी निर्देश दिए कि जिन उचित मूल्य की दुकानों से मार्च माह में 30 प्रतिशत से कम खाद्यान्न वितरित हुआ है उनके विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने सभी विक्रेताओं को निर्देश दिए कि होली के पूर्व समस्त पात्र परिवारों को खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करें। ऐसा न होने पर संबंधित प्रबंधक एवं विक्रेता के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने खाद्य अधिकारियों को नियमित रूप से उचित मूल्यों की दुकानों का निरीक्षण करने की हिदायत भी बैठक में दी।