जरासी भी असावधानी बन सकती है परेशानी का कारण…

कोविड से डरें नहीं सावधानी बरतें : सीईओ जिला पंचायत

ग्वालियर। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आम जनों को डरने की नहीं लेकिन सावधानी बरतने की नितांत आवश्यकता है। जरासी भी असावधानी परेशानी का कारण बन सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के संबंध में ग्रामीणो से चर्चा करते हुए सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल ने यह बात कही। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जन जागृति का कार्य करने के साथ-साथ टीकाकरण का कार्य भी किया जा रहा है। 

शनिवार को सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल ने मुरार जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत बंधोली, आरोली, टिहोली तथा हस्तिनापुर वैक्सीनेशन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा टीकाकरण कार्य में लगे चिकित्सकों और अधिकारियों-कर्मचारियों से चर्चा की। श्री कान्याल ने टीकाकरण केन्द्र पर उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि कोरोना से बचने के लिये टीकाकरण अवश्य कराएँ। 

यह टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। इससे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सीईओ जिला पंचायत श्री कान्याल ने ग्रामीणों से यह भी अपील की कि वे घर से बाहर जब भी निकलें तो मास्क अवश्य पहनें। इसके साथ ही दो गज की दूरी हमेशा बनाए रखें। खुद भी सावधान रहें और लोगों को भी सावधान करते रहें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाएँ।किसी भी प्रकार के धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रम न आयोजित किए जाएं, जिसमें अधिक लोग एकत्रित हों। 

कोरोना से बचने का एक मात्र उपाय सावधानी ही है। सीईओ जिला पंचायत ने भ्रमण के दौरान भदावना कुण्ड का भी अवलोकन किया। भदावना कुण्ड को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के संबंध में जनपद सीईओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुरार राजीव मिश्रा व विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।