पुलिस ने किया गिरफ्तार...

फर्जीवाड़ा कर हिंदू युवा वाहिनी के जिला मंत्री ने बेच डाली करोड़ों की जमीन

कानपुर ।जिले के कल्याणपुर थाना के अंतर्गत रहने वाले हिंदू वाहिनी के जिला मंत्री के ऊपर फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी से करोड़ो रुपए की जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके चलते कल्याणपुर पुलिस हिंदू वाहिनी के जिला मंत्री को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं हिंदू वाहिनी के जिला मंत्री की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने थाने में जमकर हंगामा काटा लेकिन हिंदू वाहिनी के जिला मंत्री के खिलाफ पुख्ता सुबूत देखकर सभी अन्य पदाधिकारी वापस चले गए। जानकारी के अनुसार, मिली जानकारी के अनुसार नोएडा निवासी राधेलाल और उनकी पत्नी सुशीला ने बारासिरोही में सालों पहले कई बीघा जमीन खरीदी थी।यह भूमि कुछ दिनों के बाद में सीलिंग में चली गई थी।जिसको लेकर राधेलाल समेत अन्य किसानों ने सीलिंग के विरोध में कानपुर उपजिलाधिकारी के न्यायालय में वाद दाखिल किया पर राधेलाल मुकदमा हार गए और 1983 में एल्गिन मिल से सेवानिवृत्त होने के बाद राधेलाल अपने परिवार समेत गाजियाबाद में जाकर रहने लगे और उन्होंने मुकदमे से ध्यान ही हटा दिया। 

लेकिन उसी दौरान दूसरी जमीनों को लेकर अन्य किसान हाईकोर्ट गए तो वर्ष 2005 में किसानों के पक्ष में फैसला आया जिसमें तत्कालीन कानपुर के जिलाधिकारी को किसानों के पट्टे वाली जमीन को राजस्व के अभिलेखों में अंकित करने के लिए आदेशित किया गया। जिसका लाभ राधेलाल को भी मिला और वह जमीन उनके नाम हो गई।लेकिन इस जानकारी से राधेलाल अनजान ही रहे पर इसकी जानकारी इलाके के भू-माफिया को लगी। फर्जी पॉवर ऑफ अटार्नी तैयार कर किया फर्जीवाड़ा-इलाके के भू-माफिया ने सारी जानकारी एकत्र करते हुए राधेलाल और उनकी पत्नी के नाम पर फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी तैयार कर करोड़ों की जमीन को बेचना शुरू कर दिया लेकिन इस दरमियान भू माफियाओं में आपसी बंटवारे को लेकर विवाद हो गया और मामला कल्याणपुर थाने तक पहुंच गया और कल्याणपुर पुलिस ने जब इसकी जांच शुरू की तो परत दर परत सच सामने आया और जिस में मास्टरमाइंड बारासिरोही सिरोही में रहने वाले अमित सिंह का नाम का खुलासा हुआ। बारासिरोही के रहने वाले हिंदू युवा वाहिनी के जिला महामंत्री अमित सिंह की कल्याणपुर पुलिस तलाश कर रही थी इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि पुलिस से बचकर भाग रहा । अमित सचेंडी में है।

इसकी जानकारी होते ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसे सचेंडी के पास से गिरफ्तार कर लिया था। पदाधिकारियों ने किया हंगामा-वही हिंदू वाहिनी के जिला मंत्री अमित की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में अन्य पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर लिया और जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे जिसकी जानकारी होते ही सीओ कल्याणपुर सहित अन्य अधिकारी भी थाने पहुंच गए।उन्होंने सभी पदाधिकारियों को बैठा कर अमित सिंह के द्वारा किए गए फर्जीवाड़ा की जानकारी दी और पुख्ता सुबूत दिखाएं।तो सभी पदाधिकारी एक एक कर थाने से वापस चले गए। एसपी पश्चिम का कहना था कि-एसपी पश्चिम डॉ.अनिल कुमार ने बताया कि कल्याणपुर थाने में दर्ज धोखाधड़ी व जालसाजी के मुकदमे की जांच में जांच टीम को पता चला कि पूरे मामले का मास्टर माइंड अमित सिंह है। जो खुद को हिंदू युवा वाहिनी का जिला मंत्री बताता है। उसके खिलाफ पुलिस को पुख्ता सुबूत मिले हैं। उसने ही फर्जी तरीके से करोड़ों की जमीन बेच डाली। जिसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जल्द ही अमित सिंह को भूमाफिया घोषित किया जाएगा।