गर्मी के मौसम में पानी के लिए परेशान न होना पडे इसलिए…

लीकेज नल कनेक्शनों को ठीक करने निगम ने चलाया डोर टू डोर सर्वेक्षण अभियान

ग्वालियर। गर्मी के सीजन में सभी शहरवासियों को पर्याप्त व शुद्व पेयजल मिले, इसके लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है। निगम के अमले द्वारा जहां अवैध नलकनेक्शन की जांच करने एवं लीकेज नल कनेक्शन को ठीक करने के लिए डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है। निगमायुक्त शिवम वर्मा द्वारा शहर के नागरिकों को गर्मी के मौसम में पानी के लिए परेशान न होना पडे, इस हेतु लगातार माॅनीटरिंग की जा रही है तथा पानी की लाइनों में होने वाले लीकेज को तत्काल दुरुस्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 

इसी के साथ ही गंदे पानी की समस्या एवं लीकेज की समस्या के त्वरित निराकरण के लिए कंट्रोल रुम बनाया गया है जहां शहर का कोई भी नागरिक अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। शिकायत मिलने पर तुरंत उसका निराकरण करने के निर्देश सभी सहायक यंत्रियों को दिए गए हैं। इसके साथ ही निगमायुक्त के निर्देश पर वास्तविक नल कनेक्शन का सर्वे कराया जा रहा है तथा जहां भी जो नल कनेक्शन अवैध होगा उसे मौके पर ही वैध किया जाएगा और यदि पानी की लाइन का लीकेज आदि। 

कोई समस्या होगी तो उसे संबंधित उपभोक्ता के खर्चे पर तत्काल ठीक कराया जाएगा। सहायक यंत्री केसी अग्रवाल ने बताया कि लश्कर पश्चिम क्षेत्र क्रमांक 1 में जल उपभोक्ताओं का डोर टू डोर सर्वेक्षण का कार्य लगभग 1 सप्ताह से किया जा रहा है और स्थल पर ही अवैध नल कनेक्शन को वैध किया जा रहा है तथा उपभोक्ताओं से लीकेज नल कनेक्शन दुरुस्त कराने की अपील की जा रही है अन्यथा उनका कनेक्शन काटा जाएगा जिसका समस्त खर्चा उपभोक्ता से वसूला जाएगा।