ऊर्जा मंत्री ने JAH पहुंच कर ट्रामा सेंटर का किया निरीक्षण…

अस्पताल में बेहतर इलाज के साथ साफ सफाई का भी ध्यान रखें : श्री तोमर

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन से सीधे जयारोग्य चिकित्सालय पहुंच कर ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी पाये जाने पर खुद ही कचडा उठाया तथा जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ को निर्देशित किया कि साफ सफाई को लेकर लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जायेगी। अस्पताल परिसर को साफ व स्वच्छ रखना स्वास्थ्य सुविधाओं में पहली जिम्मेदारी है। साथ ही आमजन से अपील की कि कचडा सिर्फ डस्टबिन मे ही डालें। 

साथ ही उन्होने कहा कि अस्पताल आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर इलाज मिले। उनको किसी भी तरह से परेशान न किया जाये। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर सुबह सुबह जयारोग्य चिकित्सालय में बने ट्रामा सेंटर पंहुचे। उनके साथ जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड ने ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया तथा भर्ती मरीजों से भी चर्चा कर उनका हालचाल जाना इसके साथ ही उनसे पूछा कि यहां इलाज तो ठीक मिल रहा है कि नही। 

साथ ही ट्रामा सेंटर की व्यवस्थाओं के लिए जेएएच अधीक्षक से चर्चा की ट्रामा सेंटर में गंदगी पाये जाने पर संबंधित सफाई एजेंसी पर नाराजगी व्यक्त की। जेएएच अधीक्षक डॉ. धाकड ने संबंधित एजेंसी पर 5 हजार रूपये का जुर्माना लगाने के साथ ही हिदायत दी कि साफ सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होना चाहिए। 

इसके बाद ऊर्जा मंत्री श्री तोमर रमटापुरा क्षेत्र में आमजन की समस्याओं को देखते हुए उनसे मिलने के लिए निकल गए और उनकी समस्याओं को देखा, सुना तथा संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर समस्या के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाये। साफ सफाई के साथ ही गंदे पानी की शिकायत नही आनी चाहिए। गर्मिंया आने वाली हैं सभी को स्वच्छ व पर्याप्त पानी मिले इसके लिए अभी से तैयारियां रखी जायें। क्षेत्र का एक भी नागरिक पानी के लिए भटकना नही चाहिए।