एक लोडेड कट्टा, मोटर साइकिल तथा 80000 रूपए सहित…

टेकनपुर के पास पुलिस ने पांच शातिर लुटेरों को किया गिरफ़्तार

ग्वालियर। पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा की जा रही तलाशी के दौरान 11 मार्च थाना ऑतरी एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि 4 मार्च को ग्वालियर डबरा हाईवे पर बस रोक कर लूट करने वाले लुटेरों को शीला रिसोर्ट टेकनपुर बायपास के पास देखा गया है। पुलिस को मिले इनपुट्स पर तत्काल कार्यवाही करते थाना ऑतरी एवं थाना क्राइम की संयुक्त टीमों द्वारा 3 लुटेरों को मुखबिर के बताये स्थान से धरदबोचा। गिरफ्तार लुटेरों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना आंतरी क्षेत्र में 4 मार्च को बस रोक ऑटो पाटर््स के व्यापारी के साथ लूट करना स्वीकार किया। गिरफ्तार लुटेरों ने बताया कि 4 मार्च को दिन में ऑटोपार्ट्स व्यापारी डबरा बस स्टेण्ड से ग्वालियर के लिये रूपये से भरा बेग लेकर निकला था। 

उसी बस में हमारा एक साथी बैठ गया था और हम 4 लोगों ने बाइक पर बैठकर बस का पीछा किया भरतरी की पुलिया पर हम लोगों ने अपनी बाइक बस के आगे लगा कर बस रोक दी। हमारे दो साथियों ने बस मे जाकर व्यापारी से बेग छीन लिया तथा हमारा एक अन्य साथी हाथ मे कट्टा लिये बस में बैठे लोगों को डराता रहा। लूटे गये बेग में 1 लाख 22 हजार 870 रूपये मिले थे जो हमने आपस में बांट लिये। पूछताछ में लुटेरों द्वारा अपनी गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर थाना पिछोर, डबरा तथा बिलौआ क्षेत्र में लूट की घटनाओं को अंजाम देना बताया। लुटेरों द्वारा बताये ठिकाने पर पुलिस टीम द्वारा उनके 2 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पुलिस ने गैंग के 5 लुटेरों को गिरफ्तार कर 05 लूटों का खुलासा किया है। गिरफ्तार लुटेरों के कब्जे से पुलिस को लूटी गई रकम में से नगद 80 हजार रूपये, 1 मोबाइल, आधार कार्ड, बैग व घटना मे प्रयुक्त लोडेड 315 बोर का कटटा मय राउण्ड एवं स्प्लेंडर मोटर साइकिल बरामद हुई। गिरफ्तार लुटेरों ने जिले में हुई लूट की बारदातें करना स्वीकार किया है, लुटेरों से पूछताछ की जा रही है। लुटेरों की गैंग के फरार 5 लूटेरों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आंतरी में ऑटोमोबाइल कारोबारी से लूट के साथ ही डबरा में बाइक लूट व पिछोर में दो बाइक लूट व कैश लूट की हैं। 

पुलिस का मानना है कि पकड़े गए बदमाशों से अन्य वारदातों का खुलासा हो सकता है। साथ ही, बड़ी रिकवरी हो सकती है। पुलिस की टीमें पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में जुट गई हैं। एक साथ हुई लूटों से शहर के व्यापारियों में दहशत का माहौल था तभी पुलिस ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए एसपी अमित सांघी, एएसपी ग्रामीण जयसिंह कुबेर, टीआई डबरा विनायक शुक्ला, एसआई देवेन्द्र लोधी, टीआई आंतरी अमित शर्मा, क्राइम ब्रांच एएसआई राजीव सोलंकी, राजकुमार राजावत, हेड कान्स्टेबल चंद्रवीर गुर्जर, आरक्षक रणवीर यादव आदि टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए लूटेरों को दबोचने में सफलता हासिल की है।