महारानी लक्ष्मीबाई कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में…

आबकारी विभाग ने किया नशा मुक्ति सेमीनार का आयोजन

ग्वालियर । महारानी लक्ष्मीबाई कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में मंगलवार को आबकारी विभाग ग्वालियर द्वारा नशा मुक्ति के प्रति जागरूकता विषय पर सेमीनार आयोजित किया गया। सेमीनार में महारानी लक्ष्मीबाई कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के उप प्राचार्य प्रो. आर सी गुप्ता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुरार सुमन गुर्जर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। 

इस कार्यक्रम में वक्ता के रूप में प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केन्द्र की संचालिका माधवी सिंह, विधि विशेषज्ञ अनुराधा सिंह, विवेकानंद नशा मुक्ति केन्द्र के संचालक हरिओम गौतम, अनिल सरोंदे, प्रमुख विवेकानंद नीडम, शिक्षा विद डॉ. एस बी ओझा, चिकित्सक डॉ. आलोक पाण्डे कार्यक्रम में उपस्थित रहे। छात्रों का प्रतिनिधित्व अंजलि श्रीवास्तव ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में सुमन गुर्जर ने पुलिस की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए नशा मुक्ति की बात कही। वहीं अन्य वक्ताओं ने भी अपने कार्य क्षेत्र में आने वाली व्यवहारिक समस्याओं के साथ नशे के खिलाफ सहयोग प्रदान करने में अपनी भूमिका का उल्लेख किया। 

कार्यक्रम का संयोजन डॉ. अंजलि शर्मा विभागाध्यक्ष विधि विभाग ने किया। कार्यक्रम के अंत में सहायक आबकारी आयुक्त संदीप शर्मा ने छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित कर नशे से संबंधित प्रश्नों का निराकरण किया। इस अवसर पर विभाग की ओर से सहायक जिला आबकारी अधिकारी संजय गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह राठौर, प्रवीण उपाध्याय, निधि गुप्ता एवं समस्त प्रधान आरक्षक व आरक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अंशु सिंह सहायक जिला आबकारी अधिकारी ने किया एवं अतिथियों का आभार व्यक्त किया।