सभी महिला सफाई कर्मचारियों का हुआ सम्मान…

नारी शक्ति की स्वच्छता अभियान में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है : संभागाआयुक्त

ग्वालियर। जब बात साफ सफाई की हो रही हो तो महिलाओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, क्योंकि घर को, गली मोहल्ला व आसपास व शहर को साफ व स्वच्छ रखने में नारी शक्ति की भूमिका सबसे अधिक महत्वपूर्ण होती है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हम सभी महिलाओं को सम्मानित करके गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। यह केवल इन महिलाओं का सम्मान नहीं बल्कि शहर की सभी महिलाओं का सम्मान है। उक्त आशय के विचार संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक आशीष सक्सेना ने आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मोतीमहल स्थित क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 13 पर महिला सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए। 

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित नगर  निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने कहा कि शहर की साफ सफाई व्यवस्थाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली एवं शहर की सभी महिलाएं जो अपने अपने घरों को एवं आसपास साफ-सफाई रखती हैं। उनके प्रतीक के रूप में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नगर निगम ग्वालियर द्वारा नगर निगम में कार्यरत सभी महिला सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जा रहा है । यह सम्मान शहर की सभी महिलाओं का सम्मान है। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं के सहयोग से नगर निगम ग्वालियर इस बार स्वच्छता में अच्छी रैंक प्राप्त करेगा। निगमायुक्त ने बताया कि आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शहर के सभी वार्डों में महिलाओं को वार्ड हेल्थ ऑफिसर बनाया गया है उन्हें आज सफाई के कार्य से मुक्त रखा गया है उन्हीं के निर्देशन में संबंधित वार्ड के अन्य सभी सफाई कर्मचारी सफाई का कार्य करेंगे। 

इस अवसर पर वार्ड 57 की पढ़ी लिखी महिला सफाई कर्मी श्रीमती श्रद्धा को आज का डब्ल्यूएचओ बनाया गया तथा उन्हें आज सफाई के कार्य से मुक्त रखा गया और सभी सफाई कर्मचारियों ने उनके निर्देशन में सफाई का कार्य किया। शहर के सभी वार्डों पर आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वार्ड मॉनिटर द्वारा महिला सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया इस अवसर पर उन्हें साड़ी एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया इसके साथ ही सभी वार्डों पर सीनियर महिला सफाई कर्मचारी को डब्ल्यूएचओ का प्रभार दिया गया।