इन जिलों में चल सकती है शीतलहर...

MP में अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत !

भोपाल। उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जिससे प्रदेश में लगातार ठंड का असर बना हुआ है. मौसम विभाग की तरफ से आने वाले 24 घंटों के लिए राजधानी भोपाल और जबलपुर सहित प्रदेश के 8 जिलों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि सोमवार से मौसम में तब्दीली आएगी। 

आने वाले 24 घंटो में प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर चल सकती है. जिससे ठंड का असर बढ़ेगा. हालांकि सुबह और शाम के मौसम में नमी रहेगी. जबकि धूप निकलने से दोपहर में ठंड का असर ज्यादा नहीं रहेगा. राजधानी भोपाल सहित, जबलपुर, बैतूल, खंडवा, रायसेन, सागर, सिवनी और धार जिले में शीतलहर चलने से ठंड का असर रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक इन सभी जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। 

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे कम 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रायसेन जिले में दर्ज किया गया. इसके अलावा खंडवा जिले में भी ठंड का असर रहा. जबकि इंदौर, बैतूल और उज्जैन जिलों में ठंड का असर सामान्य ही रहा. ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के मौसम में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. जबकि होशंगाबाद और शहडोल संभाग के जिलों का तापमान भी स्थिर ही रहा।