भ्रमण के समय राजस्व अधिकारियों को दिये निर्देश…

BPL के पात्र व्यक्तियों के आवेदनों को अकारण निरस्त न करें पटवारी : कलेक्टर

मुरैना। प्रायः जनसुनवाई में या फील्ड विजिट में मेरे सामने कई ऐसे आवेदन आते है कि पात्र व्यक्ति बीपीएल का आवेदन आॅनलाइन करता है, किन्तु बिना स्पाॅट देखे हुये पटवारी उन आवेदनों को निरस्त कर देतेे है। इस प्रकार के आवेदन आगे मुझे प्राप्त हुये तो ऐसे पटवारियों के खिलाफ कार्रवाही करूंगा। ये निर्देश कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने गत दिवस ग्राम धौंधा में भ्रमण के समय राजस्व अधिकारियों को दिये। 

कलेक्टर धौंधा में निर्माण कार्यो का अवलोकन रहे थे, इस दौरान धौंधा की कमला पत्नि लालूराम ने आवेदन प्रस्तुत किया, जिसमें कमला ने कहा है कि मैंने बीपीएल कार्ड बनवाने के लिये कई बार आवेदन आॅनलाइन कराया है, किन्तु पटवारी स्पाॅट जांच-परखें बिना ही आवेदन को निरस्त कर देते है। इस पर कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुये एसडीएम जौरा को आवेदन प्रस्तुत किया और स्पष्ट निर्देश दिये कि इस आवेदन की वस्तुस्थिति को देखे। 

बीपीएल पात्र व्यक्ति सभी बिन्दुओं के नाॅर्मस पूरा करता है तो उसका बीपीएल कार्ड बनाया जाये और उस पटवारी के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाये। कलेक्टर ने समस्त पटवारियों को निर्देश दिये है कि शासन की योजनाओं का लाभ लोंगो को मिले, पटवारी पात्र व्यक्तियों का बीपीएल कार्ड अवश्य बनवायें। उसे अकारणबस निरस्त न करें।