आज से घर-घर जाकर घंटी बजाएंगे निगम अधिकारी...

निगम प्रषासक एवं निगमायुक्त की नई पहल

ग्वालियर। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सूखा व गीला कचरा अलग अलग एकत्रित करने एवं कचरे के उचित निष्पादन के संबंध में नगर निगम द्वारा कल दिनांक 6 फरवरी 2021 को प्रातः 7 बजे से एक विशेष घंटी बजाओ अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। जिसमें निगम के अधिकारी घर -घर जाकर रहवासियों के घर की घंटी बजाकर उनसे गीला व सूखा कचरा घर से ही अलग अलग करके देने का आग्रह करेगें। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक आशीष सक्सैना के निर्देशानुसार नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत ठोस कचरा प्रबंधन हेतु सोर्स स्थल से ही सूखा व गीला कचरा के पृथकीकरण हेतु एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 

जिसके तहत स्वयं मैं नगर निगम आयुक्त एवं सभी अधिकारी व वार्ड माॅनीटर घंटी बजाओ अभियान के तहत कल दिनांक 6 फरवरी 2021 से घर घर जाकर आमजनों से घर से ही सूखा व गीला कचरा अलग अलग देने के लिए आग्रह करेगें। निगमायुक्त श्री वर्मा ने बताया कि निगम के कचरा संग्रहण वाहनों द्वारा भी अब प्रत्येक घर से सूखा व गीला कचरा अलग अलग ही लिया जाएगा। जिससे कचरे का उचित निष्पादन आसानी से किया जा सके। निगमायुक्त श्री वर्मा ने बताया कि अभियान के शुभारंभ हेतु सभी अधिकारी व कर्मचारी एवं रोको टोको अभियान में लगे कर्मचारी प्रातः 7 बजे बाल भवन पंहुचेगें। 

यहीं से सभी अधिकारी व कर्मचारी अभियान के लिए अपने अपने क्षेत्र में निकलेगें। संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक आशीष सक्सैना ने शहर के सभी नागरिकों से अपील की है कि सभी नागरिकगण जिनके वाहन सडकों पर खडे हैं जिनके कारण सफाई नहीं हो पाती है तथा गंदगी होती है। इसलिए सभी नागरिक अपने वाहन 3 दिवस के अंदर सडकों से हटा लें तथा उनके रखने की व्यवस्था अन्यत्र कहीं गैरेज आदि में करें, अन्यथा निगम कर्मियों द्वारा 3 दिवस के उपरांत वाहनों को जप्त करने एवं जुर्माने की कार्यवाही की जावेगी। इसके साथ ही निगम प्रशासक श्री सक्सैना द्वारा नागरिकों से यह भी आग्रह किया गया कि वह अपने अपने घर से ही सूखा व गीला कचरा निगम कर्मियों को पृथक करके दें, जिससे कचरे के निष्पादन में आसानी हो सकेगा।