कलेक्टर ने मेले की व्यवस्थाओं का लिया जायजा…

मेले में हो कोविड गाइडलाइन का पालन : कलेक्टर श्री सिंह

ग्वालियर। श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन हो, यह सुनिश्चित किया जाए। मेले में आने वाले सैलानी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ अनिवार्यत: मास्क पहने रहें, ऐसी व्यवस्था बनाई जाए। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गुरूवार को ग्वालियर व्यापार मेले का भ्रमण कर मेले की व्यवस्थाओं को देखा और मेला प्राधिकरण के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मेले के भ्रमण के दौरान मेले के आयोजन के लिये की जा रही तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी। 

उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत मेले में आने वाले सैलानियों की सुरक्षा और कोविड गाइडलाइन का पालन हो इसके लिये हर संभव प्रयास किए जाएँ। गर्मी के मौसम को देखते हुए मेले में अग्नि दुर्घटनायें न हों इसके लिये भी सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। बाहर से आने वाले सैलानियों के लिये मेले में पेयजल, जनसुविधायें अच्छे से उपलब्ध हों इस पर भी प्राधिकरण ध्यान दे। कलेक्टर ने कहा है कि मेले में आने वाले लोगों के लिये बेहतर पार्किंग व्यवस्था और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। मेले में लगने वाली विभागीय प्रदर्शनियां भी समय रहते लगें इन प्रदर्शनियों के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ आम जनों को मिल सके, यह भी देखा जाए। 

मेले में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी समय रहते तय कर उसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि अधिक से अधिक लोग उसका आनंद ले सकें। मेला सचिव निरंजन श्रीवास्तव ने मेले के आयोजन के लिये मेला प्राधिकरण द्वारा अब तक की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही सभी को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। मेले में सुरक्षा, पार्किंग एवं अग्नि दुर्घटना न हो, इसके लिये भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।