यातायात के नियमों का पालन करें...

खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें : एएसपी पांडेय

ग्वालियर। यातायात पुलिस ग्वालियर व एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में ग्वालियर जिलें मे 32वें ‘‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’’ का आयोजन किया गया था। इसके तहत ग्वालियर शहर में विभिन्न स्थानों पर यातायात जागरूकता के लिये कई आयोजन किए गये। आज दिनांक को इस 32वें ‘‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’’ के समापन के अवसर पर पुरूस्कार वितरण समारोह का आयोजन पुलिस अधीक्षक ग्वालियर कार्यालय सभागार में किया गया। 

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर-मध्य/यातायात पंकज पांडेय के साथ उप पुलिस अधीक्षक यातायात आर.एन. त्रिपाठी, नरेश अन्नोटिया, विक्रम कनपुरिया, यातायात निरीक्षक बैजनाथ प्रजापति, सूबेदार हिमांशु तिवारी के साथ यातायात पुलिस के अधिकारी व कर्मचारिगण उपस्थित रहें। ‘‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’’ के समापन के अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातयात पंकज पांडेय कहा कि यातायात के नियमों का पालन खुद करें और दूसरों को भी सुरक्षित यातायात के नियमों का पालन करने का आग्रह करें। 

इस माह के अन्तर्गत बच्चों के लिए भी यातायात सुरक्षित कैसे हो पर चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा यातायात सुगम के लिए स्लोगन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया इसमें क़रीब 200 बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था। इस आयोजन में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 16 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी एएसपी यातायात द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। ‘‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’’ में विशेष सहयोग देने के लिए संस्था के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। आयोजन में सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों में को स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये।