कच्ची शराब माफियाओं पर बडी कार्यवाही…

पुलिस ने कंजरों के डेरे से ज़ब्त की 550 लीटर अवैध कच्ची शराब

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित साँघी के निर्देशानुसार अवैध शराब की बिक्री करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर देहात जयराज कुबेर एवं एसडीओपी भितरवार अभिनव बारंगे ने अपने अधीनस्थ सभी थाना प्रभारियों को अवैध शराब की बिक्री करने वाले बदमाशों की धरपकड हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लिये निर्देशित किया गया था। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में तथा एसडीओपी भितरवार अभिनव बारंगे के मार्गदर्शन में की जा रही कार्यवाही के दौरान दिनांक 27.02.2021 को थाना प्रभारी बेलगढा उनि राधेश्याम शर्मा को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई हरसी नहर चिटौली और खोर के मध्य मंछला कंजर के डेरे पर बड़ी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बनाई जा रही है उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी बेलगढा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए मय थाना बल की टीम के साथ मुखबिर के स्थानों पर दबिस देकर हरसी नहर चिटौली और खोर के मध्य मंछला कंजर के डेरे के सामने नहर पर से 200-200 लीटर के दो ड्रम तथा एक मोटरसाईकिल हीरोस्पेल्डर व मंछला कंजर की टपरिया पर से एक ड्रम (100 लीटर) एवं एक छोटा ड्रम (50 लीटर) को अवैध हाथ भट्टी सहित जप्त किया। 

पुलिस कार्यवाही के दौरान कच्ची शराब बनाने वाले बदमाश भोगोलिक परिस्थितियों को लाभ उठाकर फरार हो गये। पुलिस टी द्वारा उनकी तलाश की जा रही है। थाना बेलगढ़ा पुलिस द्वारा अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध 34(2) आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही में मिली 550 लीटर अवैध शराब, हाथ भट्टी तथा मोटर सायकल को जप्त किया गया।