समीक्षा बैठक में निगमायुक्त ने दिए निर्देष...

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए निगम अमला रहे तैयार : निगमायुक्त

ग्वालियर। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए सभी जोनल अधिकारी व वार्ड माॅनीटर गंभीरता से कार्य करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सर्वेक्षण के बिन्दुओं को सभी वार्ड माॅनीटर पूर्ण करें और जहां भी जो कमी है उसे समय रहते पूर्ण कर लें, जिससे स्वच्छता सर्वेक्षण के समय किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने शुक्रवार को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा करते हुए वार्ड माॅनीटरों को दिए। 

बालभवन के आॅडोटोरियम में आयोजित समीक्षा बैठक के प्रारंभ में अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के विभिन्न बिन्दुओं के बारे में जानकारी दी तथा ऐजेन्सी की ओर से महेन्द्र चउदा द्वारा सर्वेक्षण के दौरान अंक किसी कैटेगरी में कितने व किस प्रकार मिलेगंे, इसकी विस्तार से जानकारी दी। 

बैठक में निगमायुक्त शिवम वर्मा ने प्रत्येक वार्ड माॅनीटर से चर्चा की तथा सर्वेक्षण के चेक लिस्ट के अनुसार किसी वार्ड में क्या कार्य शेष रह गया है इसकी जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को वार्डों में शेष कार्य तत्काल पूर्ण कराने के निर्देश दिए। निगमायुक्त श्री वर्मा ने अपर आयुक्त श्री भार्गव से समन्वय बनाकर सभी वार्ड माॅन्ीटर जिस वार्ड में भी जितने लिटर बिन आवश्यक हैं लेने के निर्देश दिए। 

इसके साथ ही मुख्य समन्वय अधिकारी प्रेम पचैरी को सभी वार्डों में आवश्कतानुसार ब्यूटीफिकेशन का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कार्यशाला प्रभारी श्री कांटे को साफ सफाई के लिए वार्डों में आवश्यक मशीनरी उपलब्ध कराने के साथ ही विद्युत प्रभारी देवी सिंह राठौर को सभी सामुदायिक एवं सार्वजनिक शौचालयों में विद्युत की प्रोपर व्यवस्था, एगजस्ट फेन सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी शौचालयों में इंसीनेटर एवं वेंडिंग मशीन लगवाने के निर्देश सीसीओ प्रदीप चतुर्वेदी को दिए।