प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना पर सख्ती, नाइट कर्फ्यू की तैयारी

कलेक्टरों को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के निर्देश…

प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना पर सख्ती, नाइट कर्फ्यू की तैयारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ने लगी है, सरकार की चिंता महाराष्ट्र से सटे जिलों को लेकर है जहां सड़क मार्गों से सैकड़ों लोग रोजाना मध्य प्रदेश में आते है। इसको देखते हुए भोपाल, इंदौर के अलावा महाराष्ट्र की सीमा से लगे छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, धार, बड़वानी समेत 12 जिलों में कल रात से नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री देर शाम कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे। 

मंत्रालय के जानकारों ने कि सरकार ने सभी जिलों से क्राइसिस मैनेजमें कमेटी की रिपोर्ट बुला ली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार देर शाम कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे जिसमें मुख्य रूप से 12 जिलों की रिपोर्ट पर चर्चा होगी। इंदौर में बीते एक सप्ताह से 100 से अधिक केस आ रहे है जबकि भोपाल में यह संख्या 50 और 100 के बीच है। इसी को देखते हुए भोपाल और इंदौर में क्राइसिस मैनेजमेंट की आपात बैठक बुलाने के साथ सख्ती की गई है। 

कमेटी अब 24 घंटे के अंदर इन दोनों शहरों में किस तरह की और क्या सख्ती की जा सकती है इसे लेकर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज दी गई है। गृह विभाग के अनुसार महाराष्ट्र की सीमा से लगे 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। सरकार की तरफ से सभी कलेक्टरों को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करने का निर्देश है कि महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों से जो लोग प्रदेश में आ रहे है उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाए।

Comments