4 IAS अफसरों के तबादले...

शिवम वर्मा बने ग्वालियर के नगर निगम कमिश्नर

राज्य सरकार ने 4 आईएएस अफसरों की नई पदस्थापना कर दी है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण उज्जैन के डिवीजनल कमिश्नर आनंद शर्मा को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। इसी तरह ग्वालियर जिला पंचायत के सीईओ शिवम वर्मा को ग्वालियर नगर निगम का कमिश्नर बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक 2000 बैच की अफसर रेणु तिवारी को अनुसूचित जाति कल्याण विभाग में सचिव बनाया गया है। 

इसी तरह खंडवा जिला पंचायत के सीईओ रौशन कुमार सिंह को मुरैना जिला पंचायत का सीईओ बनाया गया है। इसके अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग में उप सचिव वंदना मेहरा की नई पदस्थापना मुख्यमंत्री कार्यालय में की गई है। बता दें कि ग्वालियर में वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर गए कर्मचारियों द्वारा सड़कों पर कचरा फेंके जाने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 जनवरी को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में नाराजगी व्यक्त की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन से सवाल-जबाव किए थे। 

सीएम ने पूछा था कि वेतन देने में इतना विलंब क्यों हुआ? आप कमिश्नर हैं, शहर में स्वच्छता कायम रखना आपकी जिम्मेदारी है। लेकिन आपके सामने सड़कों को कचरा फेंका जा रहा है। यह सहन करने लायक नहीं है। सीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था-अब बहुत हो गया। उन्होंने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस से कहा- इनकी छुट्टी कर दो। बैठक खत्म होने के बाद कमिश्नर माकिन को नगर निगम से हटाकर मंत्रालय में पदस्थ कर दिया गया था।