सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई...

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुआ बम ब्लास्ट

नई दिल्ली। दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार (29 जनवरी) शाम 5 बजकर 5 मिनट पर बम ब्लास्ट हुआ है। हालांकि, बम धमाके में कोई भी घायल नहीं हुआ है। वहीं धमाके में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट वाली जगह में एक लिफाफा मिला है। इजरायली दूतावास के अधिकारियों के नाम लिखा लिफाया मिला है। फिलहाल अभी लिफाफे का संबंध ब्लास्ट से संबंधित है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने UAPA, एक्सप्लोसिव एक्ट और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अफसरों से भी अमित शाह ने बात की है। धमाके वाली जगह से छर्रे मिले हैं। दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड के पास  इजरायली दूतावास के पास धमाका होने से सनसनी फैल गई है। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने IED ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि सनसनी मचाने के इरादे से कम तीव्रता का ब्लास्ट किया गया है। 

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आशंका जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है चलती गाड़ी से किसी ने IED फेंका है। रोड डिवाइडर पर गमले में मिला था IED, सीआईएसएफ ने सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है। CISF ने सरकारी दफ्तरों, प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी है। मौके पर पहंचे फायर ब्रिगेड विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हमें ब्लास्ट की कॉल मिली थी। कॉल में बताया गया कि बम ब्लास्ट हुआ है, वहां पहुंचिए। 3 गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। दिल्ली पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। साथ ही आसपास के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

सड़क पर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने IED ब्लास्ट की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को एक कॉल मिली है कि औरंगजेब रोड पर एक ब्लास्ट की। दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। कॉल पर गई टीम को कुछ गाड़ियों के शीशे फूटे मिले हैं। कॉल में इजराइल मेंशन नहीं है, एक बंगला नम्बर मेंशन है। ये डॉटेल्स मिली है। हालांकि, ब्लास्ट में कोई घायल नहीं है। ये कॉल है कैसा ब्लास्ट है बम है क्या है अभी डॉटेल्स इससे ज्यादा अभी नहीं आई है। गौरतलब है कि 1.7 किलोमीटर की दूरी पर ही राजपथ में विजय चौक पर गणतंत्र दिवस समापन समारोह के लिए बीटिंग रिट्रीट सेरेेमनी हो रही थी।