नाली व सडक पर न फैलाएं गोबर रखें स्वच्छता...

निगमायुक्त ने किया ग्रामीण क्षेत्र के वार्ड 63 व 64 का निरीक्षण

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने आज ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत स्थित वार्ड 63 एवं 64 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों से भी चर्चा की और नालियों में गोबर व सड़क पर गंदगी न फैलाने का आग्रह किया। जलालपुर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त श्री वर्मा ने विभिन्न ग्रामों की साफ सफाई व्यवस्था को देखा तथा ग्रामीणों से चर्चा की एवं शहर की सफाई व्यवस्था में सहयोग के लिए अपील की निगमायुक्त ने कहा कि जो लोग नालियों में गोबर फेंकते हैं या सड़क पर गंदगी फैलाते हैं। 

उससे शहर की छवि खराब होती है। कृपया ऐसा ना करें कचरा डस्टबिन में ही रखें। इसके साथ ही दुकानदारों व ठेले वालों से भी चर्चा की तथा अपनी दुकान के बाहर दो-दो डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि जो भी दुकानदार डस्टबिन नहीं रखे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जावे। वही पूरे क्षेत्र में साफ सफाई के लिए संबंधित क्षेत्र अधिकारी को निर्देशित किया।

इसके साथ ही वार्ड 64 के क्षेत्रीय कार्यालय का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं कार्यालय में भी साफ सफाई के लिए निर्देशित किया। वहीं क्षेत्र में स्थित बस स्टैंड को भी साफ स्वच्छ व व्यवस्थित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए इसके साथ ही पुरानी छावनी स्थित सुलभ शौचालय का भी निरीक्षण किया तथा साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।