आम लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता फैलाने...

यातायात पुलिस द्वारा तैयार कराई 5 शाॅर्ट फिल्म्स को आईजी व एसपी ने किया जारी

ग्वालियर। पुलिस कन्ट्रोल रूम सभागार ग्वालियर में पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर झोन अविनाश शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित संाघी द्वारा यातायात जागरूकता संबंधी 5 शाॅर्ट वीडियो फिल्म्स को जारी किया गया। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देशानुसार यातायात पुलिस ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक यातायात पंकज पाण्डेय के मार्गदर्शन में यातायात नियमों का पालन करने संबंधी 5 शाॅर्ट वीडियो फिल्म्स तैयार कराई गई है। इन शाॅर्ट फिल्म्स को तैयार कराने के मुख्य उद्देश्य आम लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता फैलाना है। 

पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर झोन एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा आज सांय प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के समक्ष शाॅर्ट वीडियो फिल्म्स की सीडी को जारी किया गया। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर झोन ने कहा कि यातायात पुलिस ग्वालियर का यह एक सराहनीय प्रयास है। यातायात सुधार के लिये आमजनता की सहभागिता भी आवश्यक है। केवल चालानी कार्यवाही से यातायात में सुधार लाना संभव नहीं है इसके लिये लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी तभी यातायात में सुधार हो सकेगा। 

पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर कहा कि यातायात पुलिस ग्वालियर द्वारा तैयार कराई गई शाॅर्ट वीडियो फिल्म्स को जारी करने का उद्देश्य आम लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता फैलाना है। आज लोगों को यातायात के नियमों का पालन कर अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा करनी चाहिए। उन्होने उपस्थित मीडिया से कहा कि आपके सहयोग के बिना यातायात जागरूकता अभियान सफल नहीं हो सकता है इसलिए आप भी इस अभियान में यातायात पुलिस का सहयोग करें। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अति. पुलिस अधीक्षक यातायात ने स्वागत उद्बोदन दिया तथा जारी की गई शाॅर्ट वीडियो फिल्म्स के संबंध में मीडिया को जानकारी दी। 

उन्होने बताया कि 19 दिसम्वर 2020 को प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त बैठक के बाद शहर भ्रमण कर यातायात सुधार हेतु प्रयास किये गये। इसी कड़ी में झांसीरोड पर वीडियो कोच बस स्टेण्ड प्रारम्भ कराया गया, मोतीमहल रोड को टू वे कर जाम से मुक्ति दिलाने के प्रयास किये गये। गोले का मन्दिर के पास मंगाराम फैक्ट्री के सामने बस स्टेण्ड प्रारम्भ किया गया। उन्होने बताया कि यातायात पुलिस प्रशासन के सहयोग से शहर में यातायात के सुचारू संचालन के लिये कार्य कर रही है, लेकिन इसके लिये मीडिया व जनता का सहयोग अति आवश्यक है।