5 हजार लोगों के साथ 5 हजार ट्रैक्टर...

किसानों को 37 शर्तों के साथ मिली ट्रैक्टर रैली की इजाजत

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को होने वाली किसान ट्रेक्टर रैली को लेकर कमर कस ली है। कल होने वाले ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस ने सशर्त NOC जारी कर दी है। किसानें को 37 शर्तों के साथ ट्रैक्टर  रैली की परमिशन मिली है। इन शर्तों के मुताबिक दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक ट्रैक्टर रैली चलेगी। दिल्ली पुलिस ने 5 हजार लोगों के साथ 5 हजार ट्रैक्टर को परमिशन दी है और ट्रैक्टर रैली रोड के सिर्फ एक हिस्से में चलेगी ट्रैफिक के लिए दो तिहाई रोड खाली रहेगी। 

शर्त के मुताबिक एंबुलेंस, पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को रास्ता देना होगा, रास्ते में कहीं भी ट्रैक्टर रैली को रोका नहीं जा सकेगा और रैली के रूट में बिना इजाजत लाउडस्पीकर से भाषण नहीं होगा। इनके अलावा ट्रैक्टर रैली में बैलगाड़ी, रिक्शा, ठेले का इस्तेमाल नहीं होगा। रैली के दौरान किसी भी तरह के हथियार लेकर चलने और स्टंट की इजाजत नहीं होगी। इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने ट्रेक्टर रैली को लेकर बताया कि किसान टैक्टर रैली के कारण कुछ मार्ग प्रभावित रहेंगे ऐसे में आम जनता वहां जाने से बचें। 

संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने कहा कि सिंधू बार्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर-डीटीयू-शाहबाद डेरी-बरवाला गांव-खुर्द गांव-कंझावला टी प्वाइंट-कंझावला चौंक-कुतुब गढ़-चंडी बॉर्डर से किसानों की रैली होती हुई गुजरेगी। ऐसे में इस रुट पर जाने से बचे। मीनू चौधरी ने बताया कि बवाना रोड की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को जेल रोड, केएनके मार्ग, जी 3 एस मॉल, मधुबन चौक, रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन, रिठाला चौक, पंसाली चौक, हेलीपैड टी-पॉइंट, उत्सव रोड, डीएसआईआईडीसी रोड सेक्टर-4, नरेलाबवाना रोड, चित्रा से डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा धरम कांटा और झंडा चौक की तरफ से भी मार्ग को डायवर्ट किया जाएगा। मीनू चौधरी ने बताया कि एनएच-44 के ट्रैफिक को सिंघू शनि मंदिर, अशोक फार्म, सुंदरपुर, मुकरबा चौक पर डायवर्ट किया जाएगा। कंझावला के ट्रैफिक को कराला, कंझावला  गांव, कुतुब गढी रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा- हम आम जनता को यह सलाह देते हैं कि एनएच-10, रोहतक रोड, टिकरी बॉर्डर, नांगलोई, नजफगढ़ रोड़ और नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर पर जाने से बचें।