कलेक्टर ने जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों को दिये निर्देश…

राजस्व अधिकारी वसूली पर विशेष ध्यान दें : श्री वर्मा

मुरैना। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जिले में साढ़े 9 करोड़ रूपये की वसूली का लक्ष्य प्राप्त है, जिसमें मात्र 1 करोड़ 78 लाख रूपये की वसूली की गई है। यह सभी अधिकारियों के लिये चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं होने पर मैं सभी राजस्व अधिकारियों की गोपनीय चरित्रावली में बहुत अच्छा कार्य नहीं लिखूंगा। ये निर्देश उन्होंने गुरूवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिये। 

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा है कि देखने में आया है कि पहाडगढ़ विकासखण्ड के नायब तहसीलदार मनोज धाकड़ और नायब तहसीलदार कैलारस प्रदीप केन द्वारा शून्य वसूली पोर्टल पर बताई है, इस प्रकार की वसूली आगे हुई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाही होगी। उन्होंने कहा कि तहसीलदार शुभ्रता त्रिपाठी ने 38 हजार 557 की वसूली की है। यह वसूली 50 प्रतिशत से भी बहुत कम है। वसूली कार्य में कोताई नहीं होनी चाहिये। कलेक्टर श्री वर्मा ने आरसीएमएस पोर्टल पर दर्ज आवेदनों की समीक्षा की, जिसमें कई तहसीलदारों द्वारा बहुत घटिया कार्य दिखाया गया है। 

यह कार्य संतोषजनक नहीं है, अगले माह आरसीएमएस में दर्ज पोर्टल को सुधारे अगली बैठक में इस प्रकार की स्थिति मिली तो सख्त कार्रवाही होगी। उन्होंने कहा कि कैलारस तहसील में अभी भी 1 हजार आवेदन पोर्टल पर प्रतीत हो रहे है। उन्होंने कहा कि जो आवेदन प्राप्त हो रहे है या पिछले लंबित है, प्रतिदिन प्राप्त होने वाले आवेदनों के ओसत से ऊपर कार्य करें, तभी पैंडेंसी खत्म होगी। कलेक्टर ने कहा कि नामान्तरण बटवारा जिले में बहुत बढ़ी मात्रा में है, इस प्रकार के जिले में 3500 केसेस लंबित है। इस पर राजस्व अधिकारी विशेष ध्यान दें।