कैट के प्रतिनिधिमंडल ने स्मार्ट सिटी CEO  से की मुलाकात…

जयेन्द्रगंज को स्मार्ट बनाने हरसंभव मदद करेगी स्मार्ट सिटी : जयती सिंह

ग्वालियर। ग्वालियर स्मार्ट सिटी डबलपमेंट कार्पोरेशन की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयती सिंह ने कहा कि जयेन्द्रगंज को ‘‘स्मार्ट सिटी स्मार्ट बाजार‘‘ बनाने की पहल पर स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन हरसंभव मदद करेगी। उन्होंने बताया कि सभी एजेसियों का समन्वय जरूरी है। जो काम नगर निगम के हैं वो नगर निगम से करायेंगे और ऐसी स्थिति में जिला पुलिस एवं ट्रैफिक पुलिस का सहयोग आवश्यक है। टॉयलेट, साइनबोर्ड जैसी जो व्यवस्थाएं स्मार्ट सिटी कर सकता है, वो हम साईड देखने के बाद करने के लिए तत्पर हैं। 

कैट के प्रतिनिधिमंडल में कैट प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, जिला संयोजक दीपक पमनानी, जिला उपाध्यक्ष एवं लोहिया बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कट्ठल, कैट ग्वालियर पूर्व के संयोजक पारस जैन, कैट के प्रदेश कोषाध्यक्ष मनोज चौरसिया, जयेन्द्रगंज के संयोजक साकेत आनंद, सहसंयोजक सुनील अग्रवाल ने बैठक में सुझाव दिया कि सभी बैंकों को शामिल करते हुए बाजारों की एसोसिएशन, छात्रावासों के संचालक एवं अन्य ज्येन्द्रगंज के व्यवसाई और जो संस्थान हैं, उनके साथ स्मार्ट सिटी बैठक आयोजित करे, जिसमें सभी संस्थान एवं एसोसिएशन अपनी कार्यकारिणी की बैठक करें, प्रस्ताव एवं सुझाव बनायें एवं लिखित में स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित बैठक से पूर्व बाजार संयोजक साकेत आनंद अथवा स्मार्ट सिटी कार्यालय में जमा करा दें, ताकि उस पर पूरा एक ब्लू प्रिन्ट तैयार कर प्रजेन्टेशन बनाया जा सके और स्मार्ट सिटी के अध्यक्ष कलेक्टर ग्वालियर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मीटिंग आयोजित की जा सके, जिसमें अन्य विभागों के भी वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहें।

इस बैठक में सभी की जो सामुहिक सहमति बनेगी, उस सहमति के आधार पर जयेन्द्रगंज को स्मार्ट बाजार बनाने की दिशा में कार्ययोजना तैयार की जायेगी। कैट एवं अन्य संस्थान मिलकर इस पूरी कार्ययोजना को क्रियान्वित करने में सभी एजेंसियों का साथ लेकर कार्य करेगी। बैठक संभवतः 25 दिसम्बर के आसपास आयोजित की जायेगी। कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने विभिन्न संस्थानों से आग्रह किया है कि वे अपनी कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करें। व्यापारिक संघों से यह अनुरोध किया है कि वे अपने व्यापारियों की बैठक आयोजित करें और जयेन्द्रगंज को एक स्मार्ट बाजार बनाने की दिशा में अपने सुझाव तैयार करें। कैट जयेन्द्रगंज के व्यापरियों के सर्वे का कार्य प्रारंभ कर रहा है, ताकि सर्वे के आधार पर पार्किंग व्यवस्था इत्यादि को मूर्त रूप प्रदान किया जा सके।