नए साल के आगाज़़ से पहले BJP में हुआ बड़ा फेरबदल

जिम्मेदारियों में किया बदलाव...

नए साल के आगाज़़ से पहले BJP में हुआ बड़ा फेरबदल

भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को संगठन स्तर पर अहम बदलाव करते हुए पार्टी के संयुक्त महासचिव वी.सतीश को नवसृजित पद ‘संगठक’ पर नियुक्त किया जबकि सौदान सिंहको पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया है. संयुक्त सचिव शिव प्रकाश इसी पद पर बने रहेंगे लेकिन उनकी जिम्मेदारियों में बदलाव किया गया है. भाजपा ने एक बयान जारी कर इन नियुक्तियों की जानकारी दी. 

प्रकाश पहले उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पार्टी का कामकाज देखते थे लेकिन अब वह मध्यपद्रेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी गतिविधियों को देखेंगे. वहीं वी. सतीश अब पार्टी के संसदीय कार्यालय, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बीच समन्वय को देखेंगे और पार्टी के विशेष संपर्क कार्यक्रम की जिम्मेदारी निभाएंगे. इससे पहले वह राजस्थान, 

गुजरात और महाराष्ट्र में पार्टी के कामकाज को देखते थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ा तीनों पदाधिकारियों का नाता रायपुर से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार एवं झारखंड में पार्टी का कामकाज देख रहे सौदान सिंह अब केंद्र शासित प्रदेशों, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में पार्टी के कामकाज को देखेंगे. उल्लेखनीय है कि तीनों नेता सतीश, प्रकाश और सिंह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्ण कालिक प्रचारक हैं.

Comments