आखिरकार वो कौन थी...!

500 रुपये न्यौछावर कर सबके सामने दूल्हे को लेकर हुई फुर्र

बंदायू। एक बारात दुल्हन को लेने के लिए निकली और सभी बाराती खुशी से डांस कर रहे थे, तभी एक युवती बग्गी पर चढ़ती है और दूल्हे के सिर पर 500 रुपये का नोट लगाती है,और इसके बाद वह फोटो भी खिंचवाती है। इसके बाद वह युवती दूल्हे का हाथ पकड़कर उसे कार में बैठकर निकल जाती है। यह मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं का है। बदायूं में बारात लेकर दुल्हन लेने जा रहे एक युवक को रास्ते में उसकी पहली पत्नी ने रोक लिया.बग्गी पर चढ़कर उसने दूल्हे को बताया कि तमाशे से बचना हो तो सीधे उसके साथ चले. दूल्हा अपनी पगड़ी आदि बग्गी पर छोड़कर कार में पहली पत्नी के साथ चला गया और बाराती देखते रह गए। 

इस घटना की इलाके में व्यापक चर्चा है,मामला उझानी इलाके का है। यहां रहने वाला एक युवक दिल्ली में रहकर नौकरी करता था। वहां उसकी मुलाकात वहां एक युवती से हुयी और दोनों ने वहीं पर शादी कर ली। इधर, युवक ने अपने परिजनों से यह बात छिपाये रखी। नतीजतन परिवार वालों ने उसकी शादी कछला रोड निवासी एक युवती के साथ तय कर दी।युवक लगभग 10 दिन पहले यहां पहुंचा तो परिजनों ने उसे बताया कि शादी तय हो चुकी है और बैंडबाजा भी बुक है,कलह न हो, इसलिए वह मामले को दबाये रहा। 

नतीजतन बीते रोज शादी की रस्में पूरी होने के साथ ही बारात भी जाने लगी. इसकी भनक दिल्ली वाली पत्नी को लगी तो वह कार से यहां पहुंची तो बारात उझानी के पुराने टॉकीज के पास थी,और बाराती नाचने-गाने में मशगूल थे। पहली पत्नी ने बग्गी पर चढ़कर 500 रुपये का नोट दूल्हे के सिर पर लगाकर फोटो खिंचवाये तो लोग दंग रह गये कि आखिरकार वह कौन है, जबकि इसके बाद उसने दूल्हे को हड़काया तो दूल्हा कार में बैठकर उसके साथ चला गया। बारात भी रास्ते से ही वापस लौट गई। हालांकि किसी पक्ष ने इस मामले में पुलिस को तहरीर नहीं दी है।