भारत हमारे लिए महत्वपूर्ण देश…

अगले 20 सालों में दुनिया की टॉप-3 इकोनॉमी में शामिल होगा भारत : जुकरबर्ग 

रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग मंगलवार को एक वर्चुअल मीटिंग (Facebook Fuel  For India 2020) का हिस्सा बने. इस मीटिंग में जुकरबर्ग ने भारत के लिए बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि भारत आगामी 20 सालों में दुनिया की टॉप-3 अर्थव्यवस्थाओं में अपना स्थान रखेगा. उन्होंने कहा कि भारत से उन्हें काफी भरोसा है. साथ ही मुकेश अंबानी ने भी इस दौरान अपनी बातें रखी और उन्होंने मार्क जुकरबर्ग को लेकर कहा कि, युवा आपसे काफी प्ररित होते हैं. 

फेसबुक महज 14 सालों में भारत में अपना बहुत बड़ा नाम बना चुका है. मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि, चाहे व्हाट्सएप हो या फेसबुक हो या फिर इंस्टाग्राम इन सभी को भारत में खूब उपयोग में लाया जाता है. भारत हमारे लिए बहुत ही ख़ास है. यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण देश है. यहां हर दिन लाखों लोग हमारे उत्पादों का उपयोग करते हैं. उन्होंने कहा कि, साथ ही उन्होंने मैसेंजर को लेकर कहा कि, भारत में लाखों छोटे व्यवसाय व्हाट्सएप बिजनेस और मैसेंजर का उपयोग करते हैं. 

उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी कहा कि भारत दुनिया का ऐसा पहला देश भी बना है जिसने यूपीआई का प्रयोग शुरू किया. वहीं दुनिया के टॉप रईसों की सूची में शामिल और रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी ने फेसबुक के इवेंट Facebook Fuel For India में अपनी बात रखते हुए फेसबुक और मार्क जुकरबर्ग का धन्यवाद किया. अंबानी ने कहा कि, आज का यह कार्यक्रम विकास की गाड़ी को बहुत आगे ले जाने में ईंधन साबित होगा. मुकेश ने कहा कि, ”हमारी प्रति व्यक्ति आय 1,800-2,000 अमरीकी डालर से बढ़कर 5,000 अमरीकी डॉलर हो जाएगी.’