केदारनाथ में फंसे UP और उत्तराखंड के CM

भारी बर्फबारी की वजह से…

केदारनाथ में फंसे UP और उत्तराखंड के CM 

केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने से पहले जोरदार बर्फबारी हुई है. बर्फबारी से केदारनगरी सफेद हो गई. बर्फबारी से धाम में ठंड बढ़ गई है. वहीं गांगोत्री धाम में भी भारी बर्फ बारी हुई. यहां धाम के कपाट बंद होते ही अचानक मौसम बदला और बर्फबारी शुरू हो गई, जिससे समूची गंगा घाटी बर्फ से सफेद हो गयी.

केदारनाथ में भारी बर्फबारी लगातार जारी है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ में ही फंसे हैं. दोनों मुख्यमंत्रियों को कपाट बंद होते ही 8:30 पर बद्रीनाथ के लिए उड़ना था. इस बर्फबारी में हेलीकॉप्टर का उड़ना संभव नहीं है. इसलिए मौसम सही होने का इंतजार किया जा रहा है.

गौरतलब है कि उत्तर भारत समेत कई पहाड़ी राज्यों में भी मौसम ने अचानक करवट ली है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में हुई बर्फबारी और यूपी, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में रविवार को हुई बारिश के कारण तापमान एकाएक नीचे आ गया है. ताजा पश्चिमी विक्षोभ और तेज चल रही हवाओं ने सिहरन पैदा कर दी हैं.

पहाड़ी इलाकों में बर्फ की सफेद चादर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है. दिल्ली-एनसीआर में रविवार की शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. पूरे दिल्ली एनसीआर एकाएक बारिश शुरू हुई. बारिश की वजह से मौसम तो साफ हुआ ही, साथ ही दिल्ली की हवाएं नम हुईं.

Comments