कलेक्टर ने डेढ़ दर्जन खरीदी केन्द्रों का किया निरीक्षण…

खरीदी कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं : कलेक्टर

मुरैना। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने रविवार को डेढ़ दर्जन खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने राजस्व अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये है कि राजस्व एवं सोसायटियों के संचालक खरीदी कार्य को प्राथमिकता दें। खरीदी कार्य में जो भी कमियां आ रही है। उन्हें प्राथमिकता से तत्काल हल करायें। उन्होंने कहा कि मुझे एक भी सोसायटी से अनियमितता की शिकायत नहीं मिलनी चाहिये। 

जिसमें बारदाना से लेकर तुलाई आदि कार्य में तत्परता बरती जावे। उन्होंने कहा कि आवश्यकता हो तो खरीदी केन्द्रों पर कांटों की संख्या बढ़ाई जावे। यह निर्देश उन्होंने मुरैना मंडी, जींगनी, बड़ागांव, खडियाहार, रछेड़, अम्बाह, सेंथरा अहीर एवं पोरसा मंडी का निरीक्षण करते समय दिये। 

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी खरीदी केन्द्रों के संचालकों को कहा कि खरीदी कार्य में पहले आओ पहले पाओ के स्थान पर टोकन प्रदान करें। उसी हिसाब से क्रमवार किसानों के बाजरा की तुलाई करें। उन्हांेंने कहा कि किसानों की समस्या को देखते हुये उनका भुगतान संबंधी कार्रवाही प्राथमिकता से स्टेप बाय स्टेप करें। 

कलेक्टर ने विशेषकर अम्बाह, पोरसा के खरीदी केन्द्रों के प्रबंधकों को निर्देश दिये है कि मुझे इन क्षेत्रों की शिकायत मिलना नहीं चाहिये, इस कार्य में संबंधित एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, खरीदी केन्द्रों के प्रबंधक और फूड, नाॅन विभाग के अधिकारी प्राथमिकता से खरीदी केन्द्रों का नियमित भ्रमण करें। प्रत्येक सोसायटी की प्रतिदिन की कार्रवाही से मुझे पत्रक के माध्यम से सूचित करें।