गौशाला में गौमाता को सर्दी से बचाने के लिए…

कलेक्टर श्री सिंह ने रेडक्रॉस से ₹ 2,00,000 की मदद से भिजवाई त्रिपाल

ग्वालियर। लाल टिपारा स्थित गौशाला एवं मार्क हॉस्पिटल स्थित गौशाला में निवासरत लगभग 8000 गौ माता को सर्दी से बचाने के लिए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने रेडक्रॉस से ₹200000 की सहायता से एक ट्रक त्रिपाल गौशाला में भिजवाई। उल्लेखनीय है कि गौशाला में गौ माता को भीषण सर्दी से बचाने के लिए त्रिपाल एवं गुड व अजवाइन की व्यवस्था करने की अपील पूर्व सेना अध्यक्ष राकेश जादौन एवं अन्य समाजसेवियों द्वारा की गई थी। 

जिसको लेकर गत दिवस कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने गौशाला का निरीक्षण कर गायों के लिए सैलरी से बचाव के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को देखा तथा तत्काल ₹200000 की व्यवस्था रेड क्रॉस से कर त्रिपाल मंगाने के निर्देश दिए इसके साथ ही गौशाला में अलाव जलाने के लिए भी लकड़ी का इंतजाम करने के निर्देश दिए थे। जिसको लेकर आज गौशाला में एक ट्रक त्रिपाल आ गई है। 

मौके पर पहुंचकर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह एवं अपर कलेक्टर रिंकेश वैश ने गौशाला त्रिपाल हेतु ₹200000 का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर पूर्व साडा अध्यक्ष राकेश जादौन ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से अपील की कि वह आम जनों से अपील करें की गौशाला में गायों को सर्दी से बचाने के लिए गुड व अजवाइन का सहयोग करें। जिसको लेकर कलेक्टर श्री सिंह ने सबसे पहले स्वयं की ओर से एक कुंटल गुड देने की घोषणा की।  

उनके साथ ही अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य, नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रदीप श्रीवास्तव एवं समाजसेवी राकेश नरवरिया ने भी अपनी ओर से एक-एक क्विंटल गुड व 4 किलो अजवाइन देने की घोषणा की। इसके साथ ही कलेक्टर श्री सिंह ने आश्वासन दिया कि वह आम जनों से भी अपील करेंगे कि गौशाला में गायों के रखरखाव एवं उन्हें सर्दी से बचाने में अपना सहयोग प्रदान करें।