8 बजे के बाद भी खुला आधा बाजार…

शहर में बुधवार को 171 लोगों के कटे चालान

कोरोना संक्रमण को लेकर रात 8 बजे से बाजार बंद कराने और रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है, लेकिन बाजारों में भीड़ और टूट रहे नियमों के बीच संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को शहर में 171 ऐसे लोगों के चालान काटे, जो बिना मास्क लगाए घूम रहे थे, इनसे पुलिस ने 20 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया। 171 में से 78 चालान कोविड मोबाइल वैन में तैनात स्टाफ ने काटे। लोहिया बाजार में चेकिंग के दौरान बाइक पर तीन युवक बैठे निकले। इनमें से एक ने भी मास्क नहीं लगाया था। इसका 1000 रुपए का चालान काटा गया।

लश्कर - महाराज बाड़ा, सराफा बाजार, टोपी बाजार, डीडवाना ओली, नई सड़क, फालका बाजार समेत दूसरे बाजारों में सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक भीड़ उमड़ी रहती है। बुधवार को कपड़ा, बर्तन और दूसरे सामान की खरदारी के लिए दुकानों पर भीड़ रही। इस भीड़ में दुकानदार व ग्राहकों ने मास्क व डिस्टेंस समेत सभी नियम तोड़े।

ग्वालियर - हजीरा और किलागेट के बाजारों में दोपहर के वक्त रोजाना की तरह ही भीड़ रही। किलागेट पुलिस थाने के नीचे स्थित सराफा बाजार में भी खूब भीड़ रही। स्थानीय लोगों के अनुसार लेकिन पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया और न ही प्रशासन की कोई टीम यहां शाम तक कार्रवाई के लिए पहुंची थी।

मुरार - सदर बाजार, थाना रोड और रामलीला मैदान रोड के बाजार में बुधवार को बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए पहुंचे। इस बाजार में शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं लेकिन ये जानते हुए भी यहां के बाजारों में जिला प्रशासन व पुलिस की टीम तैनात नहीं रहती।