उपचुनाव के बीच शिवराज का ऐलान…

MP में सभी को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन !

बीजेपी ने बिहार में सरकार बनने पर राज्य के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है. बीजेपी के इस ऐलान के साथ ही वो विरोधियों के निशाने पर आ गई. कांग्रेस, आरजेडी ने इसे मुद्दा बना दिया. ये मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है. लेकिन इसी बीच मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बात का ऐलान कर दिया है कि एमपी में कोरोना वैक्सीन लोगों को मुफ्त दी जाएगी. गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस बात की घोषणा की. 

शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मेरे प्रदेशवासियों, कोविड- 19 से जनता को बचाने के लिए हमने अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं. आज यह पूरी तरह से नियंत्रित हैं. भारत में कोरोना की वैक्सीन तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है, जैसे ही वैक्सीन तैयार होगी, मध्यप्रदेश के प्रत्येक नागरिक को वह मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी." आपको बता दें कि इससे पहले ग्वालियर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने इस बात का ऐलान किया था. 

ग्वालियर में उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे शिवराज ने कहा था कि जैसी ही कोरोना वैक्सीन आएगी उसे मुफ्त में दिया जाएगा. हालांकि जब रैली के बाद शिवराज से वैक्सीन वितरण को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन गरीबों को मुफ्त दी जाएगी. इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्य के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की. पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि कोरोना की वैक्सीन आने पर राज्य के लोगों को हम मुफ्त में देंगे. 

राज्य सरकार में मंत्री डी जयाकुमार ने कहा कि वैक्सीन का जितना भी खर्च हो, हमारी चिंता लोगों का स्वास्थ्य और उनकी भलाई है. गुरुवार को बिहार में बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया. इसमें कुल 11 वादे किए गए हैं, जिसमें सबसे पहला वादा मुफ्त कोरोना वैक्सीन का है. विजन डॉक्यूमेंट में कहा गया है कि जैसे ही भारत में ICMR द्वारा कोरोना वैक्सीन के टीके को मंजूरी दी जाएगी, उसके बाद सरकार बनने पर सभी बिहार के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी.