सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन…

बडगाम में आतंकियों ने CRPF कैंप पर किया ग्रेनेड हमला

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बाइक सवार आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया है। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ अज्ञात बाइक सवार आतंकियों ने बडगाम स्थित नामथियाल में  सीआरपीएफ की 43 बटालियन के कैंप के गेट पर एक चाइनीज ग्रेनेड फेंका। इस हमले में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों के तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। 

उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को लश्कर ए तैयबा आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक एके 47 राइफल, मैगजीन, गोलियां, मोबाइल फोन आदि बरामद किए गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सुरक्षाबलों को मिले इनपुट के आधार पर हंदवाड़ा पुलिस ने सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स और 92 बटालियन सीआरपीएफ के साथ मिलकर इलाके में कई जगहों पर नाके लगाए। इस दौरान चिनार पार्क हंदवाड़ा के पास बाइक से पहुंचे दो संदिग्ध नाका देखकर भागने लगे। इस पर उन्हें पीछा कर पकड़ लिया गया। इनकी शिनाख्त हयन त्रहगाम कुपवाड़ा के लियाकत अहमद मीर और आकिब रशीद मीर के तौर पर हुई है। 

पूछताछ में पता चला कि दोनों लश्कर के लिए काम कर रहे थे और दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय आतंकियों को हथियार देने जा रहे थे। पकड़े गए मददगारों के पास से एक क्यूबीजेड-95 राइफ ल भी बरामद हुई जो चीन की नोरिंको कंपनी द्वारा बनाई जाती है। पहली बार चीनी क्यूबीजेड-95 राइफल बरामद की गई। इससे पहले कई बार एम4 कारबाईन बरामद की गई थी। बताते हैं कि पाकिस्तान की फ्रंटियर फोर्स की ओर से भी इस राइफल का इस्तेमाल किया जाता है।