सीसीटीवी में कैद हुआ ब्लैक पैंथर...

ग्वालियर में दिखा विलुप्त प्रजाति का ब्लैक पैंथर



ग्वालियर के कैंसर पहाड़िया के जंगल में एक ब्लैक पैंथर होने की खबर से इलाके में दहशत फैल गई है। जंगल से सटा यहां रिहायशी इलाका है। जहां एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में ब्लैक पैंथर की तस्वीरें कैद हुई हैं। वहीं वन विभाग ने पैंथर होने की सूचना पर जंगल में तलाशी शुरू कर दी है और स्थानीय लोगों को विशेषकर बच्चों के लिए घर से नहीं निकलने की सलाह दी है।

 दरअसल कैंसर पहाड़िया के समीप स्थित न्यू विजय नगर में रहने वाले चन्द्र प्रकाश मल्होत्रा के मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है। गुरुवार शाम सीसीटीवी रिकॉर्डिंग चेक करने के दौरान उन्हें पता लगा कि उनके घर से सटे जंगल में एक ब्लैक पैंथर घूमता हुआ नजर रहा है। यह रिकॉर्डिंग 29 सितंबर की रात 8 बजे की थी।

 चन्द्र प्रकाश पेशे से कैंसर हॉस्पिटल में मेल नर्स हैं। उन्होंने पैंथर के देखे जाने की जानकारी अपने पड़ोसियों को दी। जिसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। वहीं अब वन विभाग की टीम ने सर्चिंग के बाद शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही खासतौर पर बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने देने की हिदायत दी है।

 वहीं कैंसर पहाड़िया के जंगल में पैंथर होने की खबर मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया है और यह अमला लगातार जंगल में सर्चिंग कर रहा है। वन विभाग की टीम को सर्चिंग के दौरान पैंथर के पैरों के निशान मिले हैं, जिसके बाद डीएफओ अभिनव पल्लव ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि हो गई है कि सीसीटीवी में कैद तस्वीरें ब्लैक पैंथर की ही हैं।